व्यापार

नीरव मोदी के ठिकानों पर ईडी और सीबीआई की जॉइंट टीम का छापा

नई दिल्ली। 12 हजार करोड़ रुपये के घोटालेबाजों में से एक नीरव मोदी के ठिकानों पर ईडी और सीबीआई की जॉइंट टीम ने छापा मारा। मुंबई के समुद्र महल में नीरव के ठिकाने पर छापे में महंगे गहने और महंगे सामान बरामद हुए हैं। छापे के दौरान 10 करोड़ की एक अंगूठी भी मिली है। इसके अलावा 10 करोड़ रुपये की कीमत की पेटिंग्स भी मिली हैं। इस छापे में अभी तक 27 करोड़ की बरामदगी हुई।

बता दें कि छापेमारी में बेहद महंगी घड़ियां बरामद हुई हैं जिनकी कीमत करीब 1.40 करोड़ बताई जा रही है। साथ ही करोड़ों की एंटीक ज्वैलरी भी बरामद की गई है। ये छापेमारी 22 तारीख की शुरु हुई थी। जो महंगी पेंटिंग बरामद की गई हैं उनमें एमएफ हुसैन, हेबर और अमृता शेरगिल की बनाई पेंटिंग शामिल हैं।

वहीं खबर के मुताबिक अभी तक नीरव मोदी के ठिकानों से जो हीरे, गोल्ड, महंगे स्टोन्स और मोती आदि जब्त किए गए हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। पीएनबी घोटाले में फंसे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भारत स्थित ठिकानों पर छापेमारी की ये कार्रवाई लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि 7638 करोड़ की बरामदगी अभी तक हो चुकी है। हालांकि इस मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी फरार हैं।

Leave a Comment