व्यापार

Nachiket Mor की नियुक्ति रोकने को स्वदेशी जागरण मंच ने पीएम को लिखी चिट्ठी

Letter written by the Swadeshi Jagran Manch to PM to stop appointment of Nachiket Mor on RBI board

स्वदेशी जागरण मंच ने Nachiket Mor की नियुक्ति को हितों के टकराव का मामला बताया ,
Nachiket Mor बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (BMGF) के फुल टाइम रिप्रजेंटेटिव रहे हैं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड में नचिकेत मोर की नियुक्ती से खुश नहीं है। यही वजह है कि संगठन ने नचिकेत मोर की नियुक्त को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। स्वदेशी जागरण मंच ने अपने पत्र में नचिकेत की नियुक्ति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग की है। पत्र में हितों का टकराव को रोकने के लिए पीएम मोदी के हस्तक्षेप की गुजारिश की गई है।

स्वदेशी जागरण मंच ने Nachiket Mor की नियुक्ति को हितों के टकराव का मामला बताया है और उनकी नियुक्ति पर भी सवाल उठाए हैं। स्वदेशी जागरण मंच ने कहा कि नचिकेत मोर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (BMGF) के फुल टाइम रिप्रजेंटेटिव रहे हैं, जिस पर गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है। साथ ही यह संगठन लगातार विदेशी सोर्स से फंड पा रहा है।

स्वदेशी मंच ने कहा कि स्वास्थ्य और कृषि से संबंधित सरकारी नीतियों को प्रभावित करके फाउंडेशन बहुराष्ट्रीय कंपनियों के पक्ष में काम कर रहा है। यही वजह है कि इन आरोपों के कारण गृह मंत्रालय उनकी निगरानी रखता है। स्वदेशी जागरण मंच ने कहा कि बीएमजीएफ भारत में रिजर्व बैंक और इंडिया की अनुमति से कार्य करता है। अगर उनकी नियुक्ति होती है तो हितों के टकराव का मामला हो सकता है।

गौरतलब है कि स्वदेशी जागरण मंच राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का ही एक मंच है, जो समय-समय पर ऐसे मुद्दों पर अपनी आवाजें बुलंद करते रहता है।

-एजेंसी

Article Nachiket Mor की नियुक्ति रोकने को स्वदेशी जागरण मंच ने पीएम को लिखी चिट्ठी took from Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News – Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

Leave a Comment