व्यापार

मार्क जकरबर्ग का दावा- फेसबुक पर बढ़ा लोगों का भरोसा…

मार्क जकरबर्ग का दावा- फेसबुक पर बढ़ा लोगों का भरोसा…

नई दिल्ली। व्यापाक डेटा उल्लंघन विवाद के बीच फेसबुक ने वॉल स्ट्रीट के अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए साल 2018 की पहली तिमाही में 11.97 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया है। इस दौरान कंपनी के यूजर्स की संख्य बढ़कर 2.2 अरब हो गई।

सोशल मीडिया दिग्गज ने बताया कि उसने पिछली तिमाही में कुल 4.98 अरब डॉलर का मुनाफा दर्ज किया है, जोकि इसके पिछली तिमाही में 4.26 अरब डॉलर थी।

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने बुधवार देर रात बताया,”गंभीर चुनौतियों के बावजूद हमारा समुदाय लगातार बढ़ रहा है। अब हर महीने 2.2 अरब से ज्यादा लोग फेसबुक इस्तेमाल करते हैं, जबकि दैनिक यूजर्स की संख्या 1.4 अरब से अधिक है।”फेसबुक के शेयरों में ऑफ्टर ऑवर्स ट्रेडिंग में 4 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई तथा कांफ्रेस कॉल केबदा इसमें 7 फीसदी की वृद्धि हुई।

जकरबर्ग ने कैंब्रिज एनालिटका डेटा कांड मामले में हाल ही में कांग्रेस के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए थे। उन्होंने कहहा, “हम अपनी जि़म्मेदारी का व्यापक दृष्टिकोण ले रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए निवेश कर रहे हैं कि हमारी सेवाओं का इस्तेमाल सही हो। लेकिन हमें लोगों को जोड़ने, हमारे समुदायों को मजबूत करने और दुनिया को एक साथ लाने में मदद करने के लिए नए उपकरण बनाने की भी आवश्यकता है।”

ब्रिटेन की राजनीतिक सलाहकार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका फेसबुक के क्विज एप लॉग इन विथ फेसबुक का इस्तेमाल का यूजर्स का आंकड़ा इकट्ठा कर उसका गलत इस्तेमाल करते हुए पाई गई थी, जिससे कुल 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर्स प्रभावित हुए थे।

Article मार्क जकरबर्ग का दावा- फेसबुक पर बढ़ा लोगों का भरोसा… took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment