व्यापार

सचिन का फ्लिपकार्ट छोड़कर जाना दुखद: बिन्नी बंसल

सचिन का फ्लिपकार्ट छोड़कर जाना दुखद: बिन्नी बंसल

फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट डील की घोषणा के बाद भारत में ऑनलाइन शॉपिंग को नये श‍िखर पर ले जाने वाले सचिन बंसल और बिन्नी बंसल की जोड़ी टूट गई है. फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने कहा कि सचिन बंसल का कंपनी छोड़ने का फैसला बहुत ही दुखद है.

बिन्नी ने फ्लिपकार्ट में सचिन के साथ अपने सफर को याद करते हुए कहा, “किसी भी अन्य चीज से अधिक यह (सचिन का फ्लिपकार्ट छोड़ना) हम सब के लिए बहुत ही भावुक पल है . सचिन और मैंने एक साथ लंबा रास्ता तय किया है. हम 2005 में मिले. जब हम आईआईटी दिल्ली से निकले. हम दोनों बेंगलुरु गए. आईआईटी दिल्ली से हम आठ लोगों का समूह था. हम सब अच्छे दोस्त थे. मुझे लगता है कि हम दोनों एक-दूसरे के लिए आधार स्तंभ की तरह हैं.

वहीं , दूसरी ओर सचिन बंसल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि फ्लिपकार्ट में मेरा काम पूरा हो गया है और फ्लिपकार्ट से जाने और कमान दूसरे के हाथ में सौंपने का समय है.

बता दें कि सचिन बंसल ने वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट को खरीदने के बाद अपनी 5.5 फीसदी हिस्सेदारी एक अरब डॉलर में बेच दी है. इसके साथ ही फ्लिपकार्ट के साथ उनका सफर खत्म हो गया है.

रेवेन्यू के आधार पर दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी वॉलमार्ट ने भारतीय ई-रिटेल दिग्गज फ्लिपकार्ट को खरीद लिया है. इस डील को दोनों कंपनियों ने 16 बिलियन डॉलर (1,07200 करोड़) पर तय किया है. फ्लिपकार्ट के को फाउंडर सचिन बंसल ने कंपनी में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

Leave a Comment