व्यापार

शेयर बाजार ने बढ़त के साथ की शुरुआत

दबावों के दौर से गुजर रहा शेयर बाजार

नई दिल्ली। सरकार के 3 बैंकों के विलय की घोषणा के बाद आज शेयर बाजार में उन बैंकों के शेयर में उठापटक देखने को मिल रही है। सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद आज शेयर बाजार में बैंक ऑफ बड़ौदा का शेयर लगभग 10 प्रतिशत तक टूट गया है जबकि विजया बैंक के शेयर में 5 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है और देना बैंक के शेयर में तो ऊपरी सर्किट लग चुका है।

इस बीच सोमवार को 500 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट के बाद आज मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 110 प्वाइंट की तेजी के साथ 37696 पर कारोबार कर रहा है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 32.45 प्वाइंट बढ़कर 11410.20 पर ट्रेड हो रहा है।

बाजार में आज आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखी जा रही है। सबसे ज्यादा मजबूती फार्मा, एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स में है। इसके अलावा रियल्टी शेयरों में भी खरीदारी देखी जा रही है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी की ज्यादातर कंपनियों में तेजी दखी जा रही है, सबसे ज्यादा बढ़त यश बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, डॉ रेड्डी, भारत पेट्रोलियम, लुपिन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, टाइटन, सन फार्मा, ओएनजीसी, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज में देखी जा रही है। डॉलर के मुकाबले रुपए में रिकवरी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है।

Leave a Comment