व्यापार

नाफ्टा वार्ता के प्रमुख मुद्दों पर बातचीत अभी बाकी, अगले चरण में हो सकती है पूरी 

नाफ्टा वार्ता के प्रमुख मुद्दों पर बातचीत अभी बाकी, अगले चरण में हो सकती है पूरी 

मेक्सिको: मेक्सिको के वित्त मंत्री ने कहा है कि 1994 के उत्तर अमेरिका मुक्त व्यापार समझौते के अद्यतन को लेकर अमेरिका और कनाडा से बातचीत को सफल करार देने से पहले अभी काफी कुछ किया जाना शेष है.

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इल्दिेफोंसो गुबाजाडरे ने मंगलवार को मेक्सिको सिटी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी भी कुछ ‘बहुत महत्वपूर्ण’ मुद्दे निपटाने बाकी हैं, जिनमें मतभेदों के समाधान की प्रक्रिया, वाहन क्षेत्र से जुड़े नियम, कृषि व्यापार से जुड़े नियम आदि शामिल हैं, जिन पर चर्चा करना जरूरी है.
उन्होंने कहा, “अभी भी कई ऐसे मुद्दों पर चर्चा करना बाकी है जिन्हें इस प्रकार से खत्म करना जरूरी है जो तीनों देशों के हित में हो.” उन्होंने ये भी कहा बातचीत को तब तक सफल नहीं माना जाएगा जब तक उससे जुड़े सारे मुद्दे सुलझ न जाए.
आपको बता दें नाफ्टा वार्ता पिछले काफी समय से चल रही हैं. कुछ समय पहले खबर आई थी कि अगर अमेरिका को लगता वह जो चाहता है उसे नहीं मिल रहा है, तो वह इस होने वाली वार्ता से पीछे हट सकता है. लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने समझौते को लेकर फिर से जोर दिया था. उन्होंने दावा किया था कि यह समझौता अमेरिकी उद्योगों और नौकरियों की कीमत पर गलत तरीके से मेक्सिको को फायदा पहुँचाने वाला है. आपको बता दें अगले चरण की नाफ्टा वार्ता 7 मई को होगी.

Article नाफ्टा वार्ता के प्रमुख मुद्दों पर बातचीत अभी बाकी, अगले चरण में हो सकती है पूरी  took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment