मनोरंजन

B’day Spl: वो शानदार किरदार जिन्होने ‘कंगना’ को बनाया बॉलीवुड की ‘क्वीन’

B’day Spl: वो शानदार किरदार जिन्होने ‘कंगना’ को बनाया बॉलीवुड की ‘क्वीन’

नई दिल्ली: 12 साल पहले जब ‘गैंगस्टर’ फिल्म के साथ हिमाचल की वादियों में पली बढ़ी कंगना ने बॉलीवुड में एंट्री की, उस वक्त किसी को नहीं लगा था कि कंगना एक दिन बॉलीवुड की क्वीन बन जाएंगीं। आज अपना 31वां बर्थडे मना रही कंगना ने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे, लेकिन हार न मानने वाली कंगना की बाउंस बैक स्प्रिट ने उन्हें सफलता के शिखर पर चढ़ाने के साथ बॉलीवुड की एक मजबूत अपनी शर्त पर काम करने वाली बेबाक और बिंदास हीरोइन का टैग दिला दिया।बुलेट रानी के बर्थ डे पर हम आपको फ्लैश बैक में ले जाते हुए उन किरदारों की याद दिलाते हैं जिन्हें पर्दे पर निभाकर कंगना ने फैन्स को अपना मुरीद बना लिया और बन गई बॉलीवुड की ‘क्वीन’

क्वीन

2014में आई इस फिल्म के बाद तो कमाल हो गया। फिल्म में बेहद मासूम डरी सहमी रानी ने जब अकेले पेरिस का सफर किया तो हर किसी का दिल झूम उठा। इस फिल्म ने न सिर्फ कंगना को दर्शकों का प्यार दिया बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह को भी उनकी फैन लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया। इस फिल्म के साथ कंगना ‘women empowerment’ की flag bearer बन गई।

तनु वेड्स मनु

कानपुर की बिंदास, बेबाक तनु से पूरे देश की लड़कियों ने खुद को रिलेट किया।अपना दिल हाथ में लेकर चलने वाली तनु अपने मां-बाप को अपनी मर्जी बताने से नहीं झिझकती। तनु वेड्स मनु फिल्म शुरूआत थी बॉलीवुड में कंगना के एक नए अवतार की, क्योंकि ये कंगना अपनी मर्जी तो चलाती है लेकिन खुद को बरबाद नहीं होने देती ।

फैशन

फैशन फिल्म की rude, arrogantटॉप मॉडल सोनाली जो कि अपनी सफलता को संभाल नहीं पाती और कैसे शराब और ड्रग के चुंगल में फंसकर अपना करियर और जिंदगी तबाह कर लेती है, को भला कोई कैसे भूल सकता है। कंगना को अपनी इस फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

लाइफ इन ए मैट्रो

गैंगस्टर के बाद कंगना को ज्यादातर शराब में डूबी सेल्फ डिस्ट्रक्टिव कैरेक्टर्स मिलने लगे। ये सिलसिला टूटा लाइफ इन ए मैट्रो से जिसमें कंगना ने इरफान खान, कोंकणा सेन शर्मा और धर्मेंद्र जैसे कलाकरों के बीच में भी अपनी चमक को खोने नहीं दिया।और मैट्रो सिटी में रहने वाली महत्वाकांक्षी ऑफिस गोइंग गर्ल का कैरेक्टर निभाकर कंगना ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

गैंगस्टर

2006 में गैंगस्टर फिल्म की शराब में डूबी एक गैंगस्टर की मिस्ट्रेस का रोल निभाया था। अपने रोल को कंगना ने इतनी बखूबी से निभाया कि फिल्म क्रिटिक्स ने उन्हें उस साल की ‘बेस्ट खोज’ बताया था।कंगना को अपनी डेब्यू फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया।

कंगना फिलहाल ‘मणिकर्णिका’की शूटिंग कर रही हैं और उनकी अगली फिल्म मेंटल है क्या का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है।हम तो बस यही चाहते हैं कि कंगना को happy birthday wish करते हुए उनकी हर फिल्म की सफलता की दुआ करते हैं ।

Leave a Comment