मनोरंजन

काला पर बैन के खिलाफ HC का फैसला, कुमारस्वामी बोले- ना करें रिलीज

काला पर बैन के खिलाफ HC का फैसला, कुमारस्वामी बोले- ना करें रिलीज

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ कल (शुक्रवार) रिलीज होने जा रही है. रिलीज से एक दिन पहले अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से थिएटर में उन लोगों को सुरक्षा देने की अपील की है जो फिल्म देखना चाहते हैं. रजनीकांत ने कावेरी जल विवाद को लेकर बयान दिया था जिसके कारण उनकी फिल्म को कर्नाटक मे विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है.

राज्य फिल्म चैंबर में प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए रजनीकांत ने कहा, “भाईयो मेरी आपसे अपील है कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा. इसलिए जो भी फिल्म देखना चाहते हैं कृपया उन्हें बाधित न करें. मेरी आपसे से विनम्र विनती है कि फिल्म देखने वालों को किसी तरह से परेशान न करें.”

रजनीकांत ने आगे कहा, “फिल्म चैंबर इस बात को सुनिश्चित करने के लिए जानी जाती है कि फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स को किसी तरह की परेशानी न हो. यह सही बात नहीं है कि कर्नाटक फिल्म चैंबर ने ‘काला’ पर बैन की मांग की है.”

सुप्रीम कोर्ट ने ‘काला’ की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. जस्टिस ए.के. गोयल और अशोक भूषण ने की बैंच ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप फिल्म पर रोक लगाने का आदेश चाहते हैं, लेकिन सभी को फिल्म की रिलीज का इंतजार है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार याचिकाकर्ता ने 16 मई को मद्रास हाईकोर्ट द्वारा उसकी याचिका को 16 जून तक स्थगित किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. याचिकाकर्ता का दावा है कि फिल्म के कुछ सीन उसकी कॉपीराइट-प्रोटेक्डेट कहानी से लिए गए हैं, और उसके बनाए हुए संगीत को फिल्म में उसकी इजाजत के बिना इस्तेमाल किया गया है.

रजनीकांत ने क्या कहा था?
बता दें कि रजनीकांत के बयान से नाराज कर्नाटक समर्थक कुछ समूहों ने धमकी दी है कि अगर ‘कर्नाटक फिल्म चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ के बैन के बाद भी अगर कोई थिएटर फिल्म चलाता है तो फिल्म रोक दी जाएगी. राज्य फिल्म फेटरनिटी से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि रजनीकांत के बयान से वे बुरी तरह आहत हुए हैं. बता दें कि रजनीकांत ने कहा था कि कर्नाटक को तमिलनाडु के हिस्से का पानी छोड़ना चाहिए. इस बयान की कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई लोगों ने आलोचना की थी.

मंगलवार को कोर्ट ने राज्य सरकार को थिएटर में फिल्म देखने वालों को सुरक्षा देने का निर्देश दिया था. राज्य सरकार ने कोर्ट को आश्वसान दिया आदेश के पालन का आश्वासन दिया था. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा लेकिन व्यक्तिगत तौर पर उन्होंने सुझाव दिया फिल्म की रिलीज के लिए यह सही समय नहीं है.

सोमवार को तमिलनाडु को अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. इस दौरान कुमारस्वामी और कमल हासन के बीच कांवरी जल वितरण को लेकर बातचीत हुई, लेकिन इस मुलाकात के बाद कमल हासन की इस बात को लेकर आलोचना शुरू हो गई कि उन्होने कर्नाटक में ‘काला’ की रिलीज का मुद्दा क्यों नहीं उठाया?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केंद्र सरकार ने लंबे वक्त से तमिलनाडू, कर्नाटक, केरल और पुदुच्चेरी के बीच पानी के वितरण को लेकर चल रहे विवाद के निदान के लिए कांवेरी जल मैनेजमेंट अथॉरिटी (सीएमए) का गठन कर लिया है. केंद्र ने इस संबंध में राज-सूचना पत्र जारी कर दिया है.

Leave a Comment