मनोरंजन

जायरा वसीम ने किया अपनी जिंदगी से जुड़े इस अहम राज का खुलासा

जायरा वसीम

मुंबई। ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम ने हाल ही में अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बेहद खास राज अपने फैंस के साथ शेयर किया हैं। फिल्म दंगल में पहलवानी करके सभी के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली जायरा वसीम ने सोशल मीडिया के जरिए अपने निजी जीवन से जुड़ी बात सबसे सांझा की हैं। जायरा ने बताया कि बचपन से ही वो डिप्रेशन की शिकार हैं।

सीक्रेट सुपरस्टार जायरा वसीम ने बॉलीवुड में एक अच्छी पहचान बना ली है। जायरा ने अपने स्टार्टिंग के करियर में ही सुपरस्ट्रार एक्टर आमिर खान के साथ काम किया हैं। शुक्रवार को जायरा ने अपने ट्विटर पर अपनी लाइफ के एक राज को बताया उन्होंने लिखा, वो काफी छोटी उम्र से डिप्रेशन का शिकार हैं। उन्होंने एक ओपन लेटर में इस विषय से जुड़े अनुभवों का विस्तार में जिक्र किया है। जायरा ने कहा, ”हो सकता है कि ये बस एक फेज हो पर इसने मुझे एक ऐसी परिस्थिति में खड़ा कर दिया है जिसकी ना मैंने कल्पना की थी ना ही इच्छा रखती हूं।”

जायरा ने लिखा है कि वह 4 साल से इसका शिकार हैं और इसके चलते उन्‍हें कई बार अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा है। वह एक-दो नहीं डिप्रेशन के चलते हर दिन 5 गोलियां भी खा रही हैं।

जायरा वसीम ने आगे लिखा, ‘कई लोगों ने मुझे से कहा कि तुम इतनी छोटी हो, तुम्‍हें डिप्रेशन नहीं हो सकता। यह सिर्फ एक दौर है जो गुजर जाएगा। हो सकता है कि यह सिर्फ एक दौर होता, लेकिन इस दर्दनाक दौर ने मुझे बुरी हालत में पहुंचा दिया है। मैं हर दिन 5 दवाइयां खाती हूं, मुझे एनजाइटी अटैक आते हैं, अचानक आधी रात को अस्‍पताल ले जाना पड़ता है।। मैं खाली-खाली, अकेला, डरा हुआ महसूस करती हूं।। बहुत ज्‍यादा सोने या कई हफ्तों तक न सोने के चलते मेरे शरीर में दर्द होता है, बहुत ज्‍यादा खाने से लेकर भूखे रहने तक, आत्‍महत्‍या के बारे में सोचना…! जैसी हर चीज इस ‘दौर’ का हिस्‍सा रही है।

जायरा ने बताया कि अब उन्हें पता है कि डिप्रेशन और एनजाइटी कोई भावना या अहसास नहीं, बल्कि एक बीमारी है। इसे कोई चुनता नहीं है। यह किसी को भी, किसी भी वक्त हो सकता है। उन्होंने लिखा, ‘आज मैं पूरी दुनिया को अपनी बीमारी बताने के लिए तैयार हूं। बिना शर्मसार हुए, डरे और लोगों की बिना कोई राय बनाए हुए।’

एक्ट्रेस ने लिखा, ‘मैं कुछ समय के लिए हर चीज से दूरी बनाना चाहती हूं। सोशल लाइफ से, काम से, स्कूल से और सबसे ज्यादा सोशल मीडिया से…। मैं रमजान के पवित्र महीने का इंतजार कर रही हूं, क्योंकि यह चीजों को समझने का सबसे सही समय है। प्लीज मुझे अपनी दुआओं में याद रखें। उन सभी लोगों का आभार है, जिन्होंने हर बुरे और अच्छे वक्त में मेरा साथ दिया।

बता दें कि जायरा ‘दंगल’ (2016) में छोटी गीता फोगाट का किरदार निभाकर मशहूर हुईं। इस मूवी के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी जीता। फिर 2017 में उनकी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ रिलीज हुई।

Article जायरा वसीम ने किया अपनी जिंदगी से जुड़े इस अहम राज का खुलासा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment