मनोरंजन

27.2 लाख रिकॉर्ड इंट्री से शुरू हुए कौन बनेगा करोड़पति के रजिस्ट्रेशन

27.2 लाख रिकॉर्ड इंट्री से शुरू हुए कौन बनेगा करोड़पति के रजिस्ट्रेशन

मुंबई : जब अमिताभ बच्चन ने जिंदगी के क्रॉसरोड्स के लॉन्च से ठीक पहले 6 जून को रात 8.30 बजे पूरे भारत के सामने प्रश्न रखा और जवाब मांगकर कौन बनेगा करोड़पति के दसवें सीजन के रजिस्ट्रेशन की शुरुआत की तो शो ने एक नया मील का पत्थर हासिल कर लिया। पहली बार शो ने पहले ही प्रश्न से सबसे ज्यादा भागीदारी हासिल की। देशभर के 27.2 लाख आकांक्षियों ने पहले प्रश्न का जवाब भेजकर केबीसी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास में पहली बार, लोगों में इस तरह की दीवानगी पहली ही बार देखी गई है। वैसे तो कुछ ही भाग्यशाली हॉट सीट तक पहुंच सके है, यह शो लोगों की किस्मत बदलने का पर्याय बन गया है। यह शो ऐसे लोगों के लिए है, जो अपने ज्ञान की ताकत का इस्तेमाल करने से नहीं घबराते।

कौन बनेगा करोड़पति ने भारतीय टेलीविजन पर फैमिली गेम शो ज़ोनर की परिभाषा ही बदल दी है। हर सीजन का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं। सांसें रोककर इसका इंतजार किया जाता है। इस सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन 22 जून तक जारी रहेंगे। हर रात 8.30 बजे श्री अमिताभ बच्चन एक प्रश्न पूछेंगे, जिसका जवाब मांगा जाएगा। रजिस्ट्रेशन का तरीका इन प्रश्नों का सही जवाब एसएमएस, आईवीआरएस या सोनीलिव एप्लीकेशन के जरिये भेजना है।

इस उपलब्धि पर अमोघ दुसाड, हेड, डिजिटल प्रोडक्ट्स, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, ने कहा “6 जून को रात 8.30 बजे जिंदगी के क्रॉसरोड्स की लॉन्चिंग से ठीक पहले, केबीसी रजिस्ट्रेशन के इतिहास में रिकॉर्ड टूट गया। बड़ी संख्या में दर्शकों का रजिस्ट्रेशन हुआ। हमें उम्मीद है कि 22 जून तक इसी उत्साह और जोश के साथ प्रश्नों के जवाब देने का सिलसिला जारी रखेगा। हर बार जब हम केबीसी का सीजन लाते हैं  तो हमारी कुछ उम्मीदें होती हैं। लेकिन हम खुद उस समय हैरान रह जाते हैं जब शो की लोकप्रियता हमारी उम्मीदों से भी बढ़कर जाहिर होती है। इस बार भी कुछ अलग नहीं हुआ। ज्ञान की ताकत की परीक्षा एक बार फिर होगी।”

कौन बनेगा करोड़पति की ज्यादा जानकारी के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ट्यून इन करें या  www.setindia.com पर लॉग इन करें।

Leave a Comment