मनोरंजन

‘टाइगर जिंदा है’ या ‘सुल्तान’ नहीं, ये है सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, जानें कलेक्शन

‘टाइगर जिंदा है’ या ‘सुल्तान’ नहीं, ये है सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, जानें कलेक्शन

नई दिल्ली: सुपरस्टार सलमान खान की फिल्में 200-300 करोड़ रुपये का बिजनेस आसानी से कर लेती हैं. बात ‘टाइगर जिंदा है (2017)’ की हो या फिर ‘सुल्तान (2016)’ की इन दोनों फिल्मों ने तोबड़तोड़ कमाई कर, सलमान को बॉक्स ऑफिस का बादशाह बनाया. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इनकी गिनती सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों में नहीं होती है. साल 2015 में रिलीज सलमान और करीना कपूर स्टारर ‘बजरंगी भाईजान‘ सुपरस्टार की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. इसने 500-600 नहीं बल्कि 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर डाला है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के ट्विट के मुताबिक, महीनेभर पहले चीन में रिलीज हुई ‘बजरंगी भाईजान’ ने 27 दिनों में 44.11 मिलियन डॉलर यानी 287 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन 913 करोड़ रुपये पहुंच गया है. इसकी के साथ ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान की सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्म बन गई है

बता दें, सलमान खान, करीना कपूर और हर्षाली मल्होत्रा स्टारर यह फिल्म 17 जुलाई, 2015 को दुनियाभर में रिलीज हुई थी. ‘बजरंगी भाईजान’ ने भारत में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था. 2 मार्च, 2018 को ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में ‘लिट्ल लोलिता मंकी गॉड अंकल’ के नाम से रिलीज हुई. इस फिल्म को चाइनीज लैंटर्न फेस्टिवल के मौके पर रिलीज किया गया.

 

Leave a Comment