मनोरंजन

‘बत्‍ती गुल मीटर चालू’ में वकील की भूमिका निभा रहीं यामी गौतम

‘बत्‍ती गुल मीटर चालू’ में वकील की भूमिका निभा रहीं यामी गौतम

मुंबई। आनेवाली फिल्‍म ‘बत्‍ती गुल मीटर चालू’ में वकील की भूमिका निभा रहीं यामी गौतम को आदित्‍य धर की ‘उरि’ में भी मुख्‍य भूमिका के लिए कास्‍ट किया गया है। यह फिल्‍म सितंबर 2016 में उरि में हुए हमले पर आधारित है। यामी इसमें विकी कौशल के साथ एक खुफिया अधिकारी का किरदार कर रही हैं।

आने वाले बत्‍ती गुल मीटर चालू में वकील की भूमिका निभानेवाली यामी गौतम, आदित्य धार की उरी में लीड फिमेल का किरदार भी अदा करनेवाली है। यह सितंबर 2016 में हुई उड़ी हमलों पर आधारित है। यामी फिल्म में विकी कौशल के साथ एक खुफिया अधिकारी निभाते हैं।

‘काबिल’ और ‘सरकार 3’ में अपने शानदार काम के बल नाम कमाने वाली यामी ने इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए जमकर तैयारी करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में वो मिश्रित मार्शल आर्ट्स (एमएमए) का प्रशिक्षण लेने के लिए क्‍लासेज जाने लगी हैं। यामी एमएमए का जो प्रशिक्षण ले रही हैं, वो उनकी भूमिका के दो बहुत बड़े पहलुओं के लिए कारगर साबित होगा। एक तो ये कि इस तरह की फिल्म के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण इन कोर्सेज को करने के बाद वो कैमरे का सामना करने के लिए एकदम फिट होंगी और अपनी बेहतरीन प्रतिक्रिया दे सकेंगी, दूसरे मार्शल आर्ट का कोई भी रूप, जिसका फोर्सेज अभ्यास करती हैं, उसका मकसद खुद की रक्षा के साथ ही अपने रवैये, अपनी मुद्रा और क्षमता के माध्‍यम से अधिकारियों की मदद करना होता है। यामी जैसी शख्सितयत, जो फिटनेस के लिए हमेशा उत्‍साहित रहती हैं, वो खुद को जिम तक ही सीमित नहीं रखती हैं, बल्कि बैटल रोप ट्रेनिंग, एक्वा फिटनेस और पोल नृत्य में भी दिलचस्‍पी रखती हैं। हमें यकीन है कि ये एमएमए कक्षाएं उनकी कामयाबी में चार चांद लगायेगी।

Leave a Comment