हेल्थ

रक्तदान शिविर में एकत्रित हुआ 401 रक्त यूनिट

रक्तदान शिविर में एकत्रित हुआ 401 रक्त यूनिट

Faridabad/Alive News : रक्तदाता सही मायनों में एक सच्चा सेवक और एक हीरो के समान होता है। ये उदगार आज स्थानीय सेक्टर-12 में स्थित जिला रैडक्रास सोसायटी फरीदाबाद एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से आयोजित विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डी.आर शर्मा ने बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में कहे।

उन्होने कहा रक्तदाता निस्वार्थ भाव की सेवा का परिचायक है कि उसे रक्तदान करते समय यह भी नही मालूम होता कि उसकी ओर से रक्तदान में दी जाने वाली रक्त की बहुमुल्य बुंद ना जाने किस जोखिमपूर्ण इंसान का जीवन बचा लेगी। इस अवसर पर फरीदाबाद रैडक्रास सोसायटी में एक ब्लड बैंक खोलने हेतु अनुदान देने की घोषणा की।

जिला रैडक्रास सेासायटी फरीदाबाद द्वारा आयाजित विश्व रक्तदाता के अवसर पर 400 लोगो को सम्मानित किया गया जिसमें जिले के रक्तदान षिविर लगाने वाली संस्थाए, षिक्षण संस्थाए, समाजिक संगठन, औघोगिक संस्था, प्रेरक के साथ साथ पुरुष एवं महिला रक्तदाता भी शामिल थे।

इस अवसर पर भारतीय रैडक्रास सोसायटी के राष्ट्रीय मुख्यालय के उप सचिवमनीष चौधरी भी मुख्य रुप से उपस्थित थे जिन्होने रक्तदान अभियान मे शामिल सभी व्यक्तियों का हार्दिक रुप से धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी ना फरीदाबाद सतबीर सिहं मान, उपमंडल अधिकारी ना बडखल अजय चोपडा, हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद के महा प्रबंधक भूपेन्द चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुषीला देवी, सयुंक्त निदेषक अनिल चौधरी के साथ साथ रोटरी क्लब ईस्ट फरीदाबाद के प्रधान तरुण गुप्ता, एच.एल भुटानी एवं रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य भी मुख्य रुप से उपस्थित थे।

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा वार्षिक आम बैठक का भी आयोजन किया गया जिसमें जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बी.बी कथूरिया ने वर्ष 2017 -18 की प्रगति रिपोर्ट सभा के समक्ष प्रस्तुत कि गयी जिसे सुनकर सभी सदस्यों द्वारा प्रषंसा व्यक्त कि गयी।

जिला रैडक्रास सोसायटी की गतिविधियों को देखकर समाज सेवी निर्मल गोयल द्वारा रैडक्रास को मलेरना गावं मे 50 लाख की 500 गज की जमीन देने की धोषणा की।

इस अवसर पर जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा रोटरी क्लब ईस्ट एवं आस्था के सहयोग से जिलें विभिन्न स्थानों पर रक्तदान ्िराविर का भी आयोजन किया गया जिसमें कुल 401 रक्त यूनिट एकत्रित किया गया।

अंत मे रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के प्रधान तरुण गुप्ता ने सभी का धन्यवाद करते हुये कहा कि वे भविष्य मे भी जिला रैडक्रास सोसायटी की गतिविधियों में अपना सहयोग देते रहेगें।

Leave a Comment