हेल्थ

मध्यप्रदेश: छतरपुर ने दिए तीन लाख रुपए किडनी रोग से ग्रस्त युवक के इलाज के लिए

MP Chhattarpur has given Rs3 lakhs for the treatment of kidney diseases
MP Chhattarpur has given Rs3 lakhs for the treatment of kidney diseases

छतरपुर.मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में एक युवक की बीमारी और इसके लिए लाखों रुपए की जरुरत से जुड़ी खबर सोशल मीडिया पर फैलने के कुछ ही घंटों में करीब तीन लाख रुपए जुटने का मामला सामने आया है।

शहर की दूधनाथ कॉलोनी निवासी युवक अंशुल गुप्ता (28) की किडनी खराब हो चुकी है। अागामी 26 अप्रैल को अंशुल के पिता दुर्गा प्रसाद गुप्ता की किडनी उसे प्रत्यारोपित की जाएगी, जिसमें करीब 10 लाख रुपए का खर्च आएगा। अंशुल गुप्ता का परिवार इस खर्च को उठाने में सक्षम नहीं था, इस बारे में कुछ लोगों केा खबर मिलने के बाद उन्होंने मंगलवार को इसे एक मानवीय मुहिम की शक्ल दे दी। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर दानदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी और सिर्फ छह घंटे में अंशुल के इलाज के लिए छतरपुर के लोगों ने लगभग तीन लाख रुपए इकट्ठे कर लिए।

शहर के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल पर लोगों ने राशि पीड़ित परिवार के बैंक खाते में पहुंचानी शुरु कर दी। कलेक्टर रमेश भंडारी ने भी निजी और प्रशासनिक तौर पर मदद का ऐलान किया।

श्री भंडारी ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों को इस मामले में राज्य बीमारी सहायता कोष से मदद उपलब्ध कराने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आला स्तर पर प्रयास कर जल्द से जल्द यह राशि अंशुल के परिवार को दिलाने का भी आश्वासन दिया।

Article मध्यप्रदेश: छतरपुर ने दिए तीन लाख रुपए किडनी रोग से ग्रस्त युवक के इलाज के लिए took from Sabguru News.

Leave a Comment