हेल्थ

इस घरेलू तेल से कर सकते हैं अपने स्तन पर मसाज

इस घरेलू तेल से कर सकते हैं अपने स्तन पर मसाज

Hair oil for breast massage : नमस्कार यह पोस्ट महिलाओं के लिए है और खासतौर से उन महिलाओं के लिए जो कि अपने छोटे स्तन से परेशान हैं और अपने स्तन को बढ़ाना चाहती हैं और उन्हें गोल व सुडोल बनाना चाहते हैं। क्योंकि एक महिला होने के कारण आपके आकर्षण का एक सबसे बड़ा हिस्सा आपके स्तन होते हैं और इसे अच्छा करने के लिए महिलाएं कई प्रकार के जतन करती हैं।

कई महिलाओं में हार्मोन के अस्थिर होने से या उनके शरीर में किसी प्रकार के कमी से उनके स्तन कमजोर रह जाते हैं और समय के साथ इतनी वृद्धि नहीं कर पाते जितने कि आमतौर पर करनी चाहिए तो आज आपको ऐसे कुछ घरेलू तेल बताएंगे जिससे इसकी मसाज करके इन्हें बढ़ाने में कामयाब हो सकती हैं। 

स्तन की मसाज के लिए अगर घरेलू तेल की बात करें तो वह नारियल का तेल, नारियल का तेल ना केवल बालों के लिए बल्कि आपके स्तन के लिए भी काफी ज्यादा लाभदायक है आप इसे हल्का गर्म करके आपके स्तन के मसाज कर सकते हैं। इसकी मसाज करने से आपके स्तनों में काफी वृद्धि होगी इसके अलावा सरसों का तेल भी आप स्तन की मसाज के लिए काम में ले सकते हैं सरसों का तेल भी अपने आप में बहुत ही अच्छा होता है जो ना केवल बालों के लिए बल्कि आपके शरीर के हर एक से के लिए फायदेमंद होता है।

कोशिशें करें बाजार के खरीदे हुए तेल से अच्छा आप किसी ऐसी जगह से तेल खरीदे जहां आप को यह लगे कि वहां पूरी तरीके से शुद्ध और कच्चे तेल से यह तेल निर्मित किया जाता है क्योंकि इसमें शुद्ध तेल ही सही कारगर सिद्ध होता है यह फिर भी कुछ घरेलू उपाय हैं

इससे अधिक आप जानकारी चाहते हैं तो आप किसी डॉक्टर से संपर्क करें और इसके लिए दवाइयां या कोई क्रीम लिखाये जो आपको आपके स्तन बढ़ाने में मदद करें।

Article इस घरेलू तेल से कर सकते हैं अपने स्तन पर मसाज took from Sabguru News.

Leave a Comment