हेल्थ

योग दिवस की तैयारियों में जूटे युवा

योग दिवस की तैयारियों में जूटे युवा

Palwal/Alive News : पलवल स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मानवीय निर्माण मंच के द्वारा 10 दिवसीय शिविर का कार्यक्रम चल रहा है जिसकी शुरुआत कब 31 मई को की गई एवं शिविर के सातवें दिन युवाओं को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयार किया गया। जहां मानवीय निर्माण मंच का मुख्य उद्देश्य योग से युवाओं को अपनी सभ्यता एवं संस्कृति की ओर जागरुक करना है।

इस विषय में अधिक बताते हुए पलवल के कोषाध्यक्ष जगबीर आर्य ने बताया कि शिविर में कुल 300 बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं एवं इन्हें सर्वांग सुंदर व्यायाम सूर्य नमस्कार जोगिंग भूमि नमस्कार कराटे एवं योग प्रणायाम की शिक्षा दी जा रही है जो की पूर्ण रूप से निशुल्क है।

इस मौके पर मंच के मंत्री शिवराम आर्य ने बताया कि शिविर के सातवें दिन राष्ट्रीय खिलाड़ी आकाश के द्वारा सभी बच्चों को अचंभित करने वाला जो प्रदर्शन दिखाया गया। जिसमें शलभासन विपरीत पश्चिमोत्तानासन एवं अनेकों कठिन आसनों का सम्मिश्रण था शिविर का समापन 9 जून को किया जाना है।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय खिलाड़ी आकाश आर्य का सम्मान मिडिल विद्यालय के प्रिंसिपल विजय कुमार ने किया एवं सभी शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राजेंद्र पवन अमित श्याम एवं अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Comment