भारत

अरविन्द केजरीवाल काम नहीं करने का बहाना न बनायें :कांग्रेस

img
अरविन्द केजरीवाल काम नहीं करने का बहाना न बनायें :कांग्रेस

नयी दिल्ली | कांग्रेस ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना दे रहे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कार्य प्रणाली पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए आज कहा कि उन्हें दिल्ली की व्यवस्था को समझना चाहिए और काम नहीं करने का बहाना नहीं बनाना चाहिए।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और केन्द्र शासित क्षेत्र है जिसे पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है। कांग्रेस ने भी तीन विधानसभा चुनाव में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने को मुद्दा बनाया था लेकिन बाद में पार्टी को समझ में आ गया कि यह संभव नहीं है।

दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में जमीन और पुलिस केन्द्र सरकार के अधीन है और वह यह अधिकार दिल्ली को नहीं देना चाहती है। यदि दिल्ली को जमीन और पुलिस का अधिकार देना है तो इसके लिए संविधान में संशोधन करना होगा और इस मुद्दे को लेकर केजरीवाल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वास्तव में केजरीवाल काम नहीं करना चाहते हैं। कांग्रेस के शासन के दौरान अनेक उल्लेखनीय काम किये गये लेकिन मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं किया गया जबकि आम आदमी पार्टी सरकार समन्वय से काम करने के बजाय मुद्दों का राजनीतिकरण कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल अौर उनके कुछ सहयोगी आईएएस अधिकारियों के काम नहीं करने के आरोप तथा कुछ अन्य मुद्दों को लेकर उपराज्यपाल के आवास पर पिछले पांच दिनों से धरना दे रहे हैं।

Article अरविन्द केजरीवाल काम नहीं करने का बहाना न बनायें :कांग्रेस took from Sabguru News.

Leave a Comment