भारत

विधान सभा चुनाव नहीं लड़ूंगा : सिद्दारामैया

विधान सभा चुनाव नहीं लड़ूंगा : सिद्दारामैया
i will not contest next Assembly elections : Siddaramaiah

मैसुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने शनिवार को संकेत दिया कि अब वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन सक्रिय राजनीति में रह कर अपने समर्थकों का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

एक्जिट पोल के नतीजे सामने आने के पहले सिद्दारामैया पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज हुए चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि मैं पिछले छह माह से कह रहा हूं कि कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और न तो भारतीय जनता पार्टी और ना ही जनता दल सेक्युलर की यहां दाल गलने वाली है। कांग्रेस सत्ता में आएगी और मैं फिर मुख्यमंत्री बनूंगा।

एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री के पद को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है क्योंकि पार्टी ने मेरे नेतृत्व में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

उन्होंने जद-एस के साथ किसी तरह के गठबंधन करने की संभावना से इंकार करते हुए कहा कि संख्याबल कम पड़ने की नौबत नहीं आयेगी। कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री कई बार दोहरा चुके हैं कि कांग्रेस ने कर्नाटक में सफल और स्थिर सरकार दी है। उल्लेखनीय है कि एक्जिट पोल में भाजपा को भारी बढ़त मिलने की संभावना व्यक्त की गई है।

 

Article विधान सभा चुनाव नहीं लड़ूंगा : सिद्दारामैया took from Sabguru News.

Leave a Comment