बिहार

मसौढ़ी कांड में अबतक 20 गिरफ्तार ,आईजी ने कहां -बदमाशों के खिलाफ हो रहा बिग एक्शन 

मसौढ़ी कांड में अबतक 20 गिरफ्तार ,आईजी ने कहां -बदमाशों के खिलाफ हो रहा बिग एक्शन 
>> आईजी ने एसएसपी ने मांगी है अबतक की कार्रवाई की पुरी रिपोर्ट
>> दूसरे दिन भी हुई शांति समिति की बैठक ,कैंप कर रहीं पुलिस
>> डीएम, एसएसपी ने किया था दौरा ,आईजी ने भेजा रिजर्व पुलिस बल
पटना ( अ सं ) । वरीय पुलिस अधिकारियों  ने मसौढ़ी कांड को गंभीरता से लिया हैं । जिसके कारण असमाजिक तत्वों के मनसूबों पर पानी फिर गया । आईजी नैय्यर हसनैन खां की पौनी नजर मसौढ़ी में हैं और इनके आदेश पर आज भी पुलिस सक्रियता से आम लोगों की सुरक्षा और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हैं । अबतक के कार्रवाई में पुलिस ने कुल 20 बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं । इस मामले में आईजी ने एसएसपी से अबतक की कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी हैं ।
पुरानी विवाद को लेकर मसौढ़ी में सुलगा दो पक्षों की आग को पुलिस की सक्रियता से पुरी तरह बुझा दिया गया हैं ।पूर्व की तरह आम जन जीवन अपने -अपने काम पर लौट आएं हैं और पूर्ण रूप से शांति व्यवस्था कायम हैं । घटना के दूसरे दिन बुधवार को भी दोनों पक्षों और बुद्धिजीवियों एवं पुलिस -प्रशासन की एकमत से शांति समिति की बैठक हुई । किसी में कोई गिला-शिकवा नहीं हैं । असमाजिक तत्वों को किसी तरह का संरक्षण नहीं देने का वचन लिया हैं ।वही शांति समिति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग किया हैं ।
एसएसपी मनु महाराज एवं डीएम कुमार रवि ने घटना के दिन मसौढ़ी का दौरा किया था वही एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर तुरंत 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया । आईजी नैय्यर हसनैन खां की पौनी नजर मसौढ़ी पर टिकी थीं । उन्होंने अपने रिजर्व पुलिस बल को मसौढ़ी के सुरक्षा -व्यवस्था में तैनात कर दिया हैं जो अभी भी कैंप कर रहीं हैं ।
आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया की पुलिस ने मसौढ़ी कांड मामले में  24 घंटे के अंदर 20 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया हैं । किसी बदमाश को बक्सा नहीं जाएगा । इस मामले में पुलिस की लापरवाही हैं की नहीं और अबतक की क्या कार्रवाई हुई हैं ,इसका रिपोर्ट ,एसएसपी पटना ,मनु महाराज से मांगी गयी हैं। आईजी ने स्पष्ट रूप से कहां है की यह भी पता करें की मोबाइल के माध्यम से कौन-कौन अफवाह फैलाया है, या फैला रहा है, उसके खिलाफ भी कार्रवाई तय की जाएं। ।इधर एसएसपी ने बदमाशों के खिलाफ और कार्रवाई तेज कर दिये हैं । वीडियो फुटेज के आधार पर बदमाशों को और चिन्हित किया जा रहा हैं और फिर इसके बाद पुलिस उन्हें खोज-खोज कर निकाल रहीं हैं और हिरासत नें डाल रहीं हैं ।मालूम हो की छोटी सी विवाद को असमाजिक तत्वों ने अफवाह फैला मसौढ़ी में आपसी सदभाव बिगाड़ने का काम किया था। सड़क पर आगजनी, प्रदर्शन ,रेल रोकने तक किया था।

Leave a Comment