बिहार

बिहार:आसमानी बिजली से 10 लोगों की मौत

बिहार:आसमानी बिजली से 10 लोगों की मौत

पटना/सहरसा। बिहार के सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर और खगड़िया जिले में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, सहरसा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कडुआ गांव में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से बगीचे में खेल रहे 10 वर्षीय मनीष व अविनाश की मौत हो गई, जबकि तुर्की गांव में रेणु कुमारी के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।इसी तरह, सलखुआ थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव में भी एक व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है, जिसकी पहचान राम सागर के रूप में की गई है।

इधर, दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के बैरोबथनाहा गांव में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान महादेव और हरेराम यादव के रूप में हुई है, जबकि एक अन्य घटना में जनार्दन राम और मदन यादव की मौत हो गई। यह सभी लोग खेतों में काम कर रहे थे।इस बीच, समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र के गोही रहुआ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की जबकि खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के सरसवा गांव में खेत में गाय चरा रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Leave a Comment