बिहार

बिहारी अपना जलवा बिखरने पहुँच रहें गोवा

बिहारी अपना जलवा बिखरने पहुँच रहें गोवा

पटना :बिहार कला, संस्कृति एवं युवा विभाग एवं कला संस्कृति निदेशालय, गोवा के तत्वावधान में आगामी 22 नवंबर से 24 नवंबर तक गोवा के पौंडा में बिहार महोत्सव 2018 का आयोजन किया गया है। इस दौरान बिहार की गौरवशाली संस्कृति को गोवा की धरती पर दुनिया के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

बिहार की पौराणिक लोकसंस्कृति, संगीत, पारंपरिक नृत्य आदि को समायोजित करता बिहार महोत्सव 2018 बिहार की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाएगा। बिहार कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने यहां सोमवार को आईएएनएस को बताया कि गोवा में आयोजित बिहार महोत्सव का उद्घाटन गोवा की राज्यपाल डॉ. मृदुला सिन्हा करेंगी जबकि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं गोवा के कला संस्कृति मंत्री गोविंद गावडे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

कला संस्कृति मंत्री ने बताया कि ‘बिहार महोत्सव 2018’ की शुरुआत 22 नवंबर को पद्मभूषण शारदा सिन्हा की शानदार आवाज में लोकगीत के जरिए होगी। इस महोत्सव में बिहार के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

ऋषि ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से बिहार की मुकम्मल सांस्कृतिक छवि प्रस्तुत करने की कोशिश की जाएगी। बिहार के खान-पान की विशिष्टता, हस्तशिल्प, मिथिला चित्रकला, पहनावे के स्टाल लगाए जा रहे हैं। इस अवसर पर बिहार ललित कला अकादमी के द्वारा बिहार के विभिन्न शैलियों के साथ समकालीन कला के उत्कृष्ट चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे।

Article बिहारी अपना जलवा बिखरने पहुँच रहें गोवा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment