बिहार

कर्नाटक की स्थिति, रणनीति पर भाजपा संसदीय बोर्ड ने की चर्चा

कर्नाटक की स्थिति, रणनीति पर भाजपा संसदीय बोर्ड ने की चर्चा
BJP Parliamentary Board discusses status of Karnataka

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की मंगलवार रात यहां एक बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद विधायक दल के नेता के चयन आैर सरकार के गठन की रणनीति पर चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। तत्पश्चात संसदीय बोर्ड की बैठक हुई जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन जलसंसाधन मंत्री नितिन गडकरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री रामलाल शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार बेंगलुरु में कल सुबह भाजपा विधायक दल की बैठक होगी जिसमें बीएस येदियुरप्पा को नेता चुने जाने की संभावना है। येदियुरप्पा ने चुनाव में भाजपा के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के नाते राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

पार्टी ने विधायक दल में पर्यवेक्षक के रूप में तथा पार्टी के स्पष्ट बहुमत से कुछ पीछे रहने के मद्देनजर सरकार बनाने की संभावनाओं पर काम करने के लिए तीन नेताओं केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा, धर्मेन्द्र प्रधान एवं प्रकाश जावड़ेकर को बेंगलूरु भेजा है। ये तीनों नेता देर शाम बेंगलुरु पहुंच गए।

कांग्रेस ने संघीय ढांचे पर किया घात, मूलभूत अधिष्ठान को पहुंचाई चोट : मोदी

कर्नाटक मेें सरकार बनाने को लेकर नजरें राजभवन पर टिकीं

Article कर्नाटक की स्थिति, रणनीति पर भाजपा संसदीय बोर्ड ने की चर्चा took from Sabguru News.

Leave a Comment