बिहार

बिहार में नहीं थम रहा शराबबंदी कानून का उल्लघंन, 2 चीनी नागरिक गिरफ्तार

बिहार में नहीं थम रहा शराबबंदी कानून का उल्लघंन, 2 चीनी नागरिक गिरफ्तार

पटना। बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले में पटना में चीन के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। दोनों को रविवार रात को गेस्टहाउस से नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज के अनुसार पुलिस ने जांच शुरू कर दी है कि उन्हें शराब कैसे मिली।

दोनों नागरिक चीनी मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो से जुड़े हुए हैं। जिस गेस्टहाउस में वे रह रहे थे, वो ओप्पो मोबाइल (डीएस) प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर बुक था। गौरतलब है कि 5 अप्रैल, 2016 को बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद  अब तक 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गयाहै।

बिहार सरकार शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए भले ही एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हो लेकिन उसके कर्मचारी ही इस कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। इससे पहले भी कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के जिला अधिकारी कार्यालय में कार्यालय बंद होने के बाद जिला अधिकारी ने दो सरकारी कर्मचारियों सहित तीन को शराब पीते रंगे हाथ पकड़ा था। कार्यालय बंद होने के बाद यहां के एक कमरे में कुछ कर्मचारी शराब की पार्टी कर रहे थे। इसकी भनक जिलाधिकारी रमन कुमार को लग गई। जिलाधिकारी ने इसकी सूचना उत्पाद विभाग को दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने खुद मौके पर पहुंचकर तीन लोगों को शराब पीते रंगेहाथों पकड़ा था।

Article बिहार में नहीं थम रहा शराबबंदी कानून का उल्लघंन, 2 चीनी नागरिक गिरफ्तार took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment