बिहार

आईजी का बिग एक्शन , 24 घंटे के अंदर 519 गिरफ्तार , 282 जेल

आईजी का बिग एक्शन , 24 घंटे के अंदर 519 गिरफ्तार , 282 जेल

> फरार 28 बदमाशों के घर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई
>> देशी -अंग्रेजी 845 लीटर ,अवैध शराब बरामद ,कई वाहन जब्त
>> पटना पुलिस रहीं नंबर -1 ,दूसरे नंबर पर रोहतास, कैमुर का रहा सबसे खराब प्रदर्शन
>> डीएसपी करें प्रतिदिन पुलिस गस्ती का समीक्षा और करें रिपोर्ट -आईजी

पटना (अ सं) । जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां का सख्त आदेश का असर दिखने लगा हैं । आईजी के निर्देशन पर चलाया गया विशेष छापेमारी अभियान में 24 घंटे के अंदर ,विभिन्न अपराध से जुड़े 519 को गिरफ्तार किया गया । गंभीर अपराध के 282 को जेल भेज दिया गया ।वही फरारी अवस्था में रहने वाले 28 बदमाशों के पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की हैं । पुलिस ने देशी -अंग्रेजी 845 लीटर अवैध शराब बरामद किया हैं ।
हाल के दिनों में राजधानी सहित कई जिले में हुये दिनदहाड़े घटनाओं को लेकर आईजी नैय्यर हसनैन खां बड़े सख्त थे और मामले को गंभीरता से लेते हुये ,सभी 11 जिले के पुलिस अधीक्षक के नाम बीते सप्ताह आदेश पत्र जारी कर दिया । इसमें लापरवाह थानाध्यक्ष को निलंबित करने के साथ जिला बदर तक करने की बात कहीं गयी है।वही क्षेत्र में बढ़ते अपराध का जिम्मेवार डीएसपी तक के खिलाफ कार्रवाई की अनुसंशा सरकार तक को भेजने की चेतावनी दी गयी थी।
आईजी के फरमान का असर सीधे तौर पर देखने को मिल रहा है। जोन के 11 जिले में, बीते सोमवार रात्री और मंगलवार के सुबह तक चली विशेष छापेमारी अभियान में विभिन्न अपराध से जुड़े 519 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया । गंभीर अपराध से जुड़े 282 को आईजी नैय्यर हसनैन खां के आदेश पर जेल भेज दिया गया । वही 28 बदमाशों के घर पुलिस ने कुर्की जब्ती की बड़ी कार्रवाई की हैं ।845 लीटर अंग्रेजी ,देशी शराब बरामद किया गया हैं ।
पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय द्वारा जारी विशेष छापेमारी अभियान के आकड़े पर गौर करें तो हर बार की भांति ,इस बार भी पटना के एसएसपी मनु महाराज की टीम ने बाजी मारते हुये 102 लोगों को गिरफ्तार कर नंबर 1 बनने में कामयाब रहीं हैं । जबकि दूसरे स्थान पर रोहतास पुलिस ने छापेमारी अभियान में 79 लोगों को गिरफ्तार किया है।वही देखें तो सबसे खराब प्रदर्शन कैमुर पुलिस की रहीं हैं ,दो अंक के आकड़े को भी पार नहीं कर सकी और मात्र 6 को गिरफ्तार किया है । इस तरह नवादा पुलिस ने 42 ,नालंदा-33 ,गया-58 ,जहानाबाद-20 ,अरवल-39 ,औरंगाबाद-64 ,बक्सर-19 ,भोजपुर पुलिस ने 57 बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं ।
जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया की सभी थानाध्यक्ष प्रतिदिन संध्या में स्वयं गस्ती करेंगे । क्षेत्र में गस्ती की निगरानी डीएसपी करेंगे । जिस थानाध्यक्ष की लापरवाही सामने आएंगी उसके खिलाफ डीएसपी सह साक्ष्य पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट करेंगे । लापरवाह थानाध्यक्ष को किसी कीमत पर थाने की कमान नहीं दी जायेगी ।

Leave a Comment