बिहार

मुख्य सचिव पिटाई मामले में केजरीवाल से 18 मई को पूछताछ

CS assault case: delhi police to question Arvind Kejriwal on Friday
CS assault case: delhi police to question Arvind Kejriwal on Friday

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस 18 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर) हरेंद्र सिंह ने बुधवार को पुष्टि की कि केजरीवाल से मुख्य सचिव की कथित पिटाई के मामले में पूछताछ की जाएगी। सिंह ने बताया कि इस संबंध में केजरीवाल को नोटिस जारी कर जांच से जुड़ने को कहा गया है।

उपायुक्त ने बताया कि नोटिस भेजकर कहा गया है कि पुलिस इस मामले में पूछताछ करने के लिए पूर्वाह्न 11 बजे उनके पास जाएगी। उन्होंने कहा कि पूछताछ के लिए पुलिस ने केजरीवाल को स्थान तय करने का विकल्प दिया है। केजरीवाल या तो घर पर अथवा फिर कार्यालय में इस मामले से जुड़े सवालों का जवाब दे सकते हैं।

यह मामला इसी वर्ष 19 फरवरी की मध्य रात्रि का है। पुलिस इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है। मुख्य सचिव के साथ हुई इस घटना के समय मुख्यमंत्री आवास पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन भी मौजूद थे।

पुलिस ने इस मामले में आप के दो विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार भी किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 23 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्ट भी अपने कब्जे में ले चुकी है जिनकी फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जैन ने इस घटना के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री के सलाहकार का पद छोड़ दिया था।

अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल के अलावा पुलिस आप के विधायकों राजेश गुप्ता, नितिन त्यागी, राजेश रिषी, रितुराज गोविंद, मदनलाल, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, संजीव झा और दिनेश मोहनिया से भी पूछताछ कर चुकी है।

Article मुख्य सचिव पिटाई मामले में केजरीवाल से 18 मई को पूछताछ took from Sabguru News.

Leave a Comment