बिहार

सो रही नीतीश सरकार, जल रहा बिहार – अब नवादा में सांप्रदायिक हिंसा, गाड़ियां और दुकानें फूंकी

बिहार में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा

नवादा। बिहार में हालात काबू में आने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिन पर दिन सांप्रदायिक हिंसा की आग पूरे राज्य में फैलती जा रही है। बिहार में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। अब तक दो हफ्तों में 6 जिलों में हिंसा भड़क चुकी है। भागलपुर, औरंगाबाद, नालंदा और समस्तीपुर के बाद अब नवादा जिले में भी तनाव हो गया है।

धार्मिक स्थल तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसा हुई

नवादा के अंसार गंज में धार्मिक स्थल तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसा हुई है। गुस्साए लोगों ने हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े और आग लगाई। हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस फायरिंग तक करनी पड़ी। नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज किशोर सिंह का संसदीय क्षेत्र है। बताया जा रहा है कि नवादा बाईपास के पास एक धार्मिक स्थल में तोड़-फोड़ की गई। जिससे लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने जमकर बवाल किया।

इस दौरान कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया

इस दौरान कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया है और कई वाहनों में तोड़-फोड़ की गई है। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई हैं और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। स्थिति को संभालने के लिए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

सीएम नीतीश कुमार ने क्या कहा था

उल्लेखनीय है कि बिहार में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी, लेकिन भागलपुर में भड़की आग औरंगाबाद, समस्तीपुर, नालंदा होते हुए मुंगेर तक पहुंची। औरंगाबाद में फायरिंग हुई, जबकि नालंदा में पुलिस पर ही पथराव हुआ। हर जगह प्रशासन ने तनाव पर काबू पाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों बिहार दिवस के अवसर पर साफ शब्दों में कहा था कुछ लोग माहौल खराब करने में जुटे हैं, मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे।

Article सो रही नीतीश सरकार, जल रहा बिहार – अब नवादा में सांप्रदायिक हिंसा, गाड़ियां और दुकानें फूंकी took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment