बिहार

आईएसडी कॉल कर 6 लाख रंगदारी मांगने वाले 4 अपराधी को एसएसपी टीम ने किया गिरफ्तार

आईएसडी कॉल कर 6 लाख रंगदारी  मांगने वाले 4 अपराधी को एसएसपी टीम ने किया गिरफ्तार

> अपराधियों ने बख्तियारपुर के कपड़ा व्यवसायी के घर किया था गोलीबारी

>> पुलिस ने प्रयुक्त मोबाइल ,पिस्टल और जिंदा कारतूस किया बरामद

>> दारोगा मंजर आलम लूट कांड सहित लूट की योजना बनाते 9 अपराधी गिरफ्तार ,लूट के सामानों को किया बरामद

पटना ( अ सं ) । राजधानी पुलिस के पास ऐसा मामला आया की सभी के दिमाग घनचक्कर काटने लगा। अपराधियों ने आईएसडी कॉल कर कपड़ा व्यवसायी से 6 लाख रूपये की रंगदारी की मांग किया । नहीं देने पर अपराधियों ने घर पर चढ़कर गोलीबारी कर दहशत फैला दिया । पटना के आईआईटीएन, एसएसपी मनु महाराज ने अपना स्पेशल ,टेक्निकल सेल को पीछे लगाया । दो माह के कड़ी मशक्कत के बाद शातीर अपराधियों को आखिरकार खोज निकला ।
एसएसपी मनु महाराज द्वारा गठित पुलिस टीम ने बख्तियारपुर में छापेमारी कर विजय साव, धर्मवीर उर्फ धनिया, मनीष कुमार उर्फ बादशाह ,मोहन कुमार को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों के रास से पुलिस ने प्रयुक्त 2 मोटरसाइकिल ,पिस्टल-1 ,जिंदा कारतूस-4 बरामद कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ बख्तियारपुर थाने में पूर्व से चार मामले दर्ज थे।
दूसरी ओर पटना के अगमकुंआ थाना क्षेत्र में दारोगा मंजर आलम लूट मामले में पुलिस को कामयाबी हाथ लगीं हैं । एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुये तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसमें सोनू कुमार ,विजय कुमार ,चंदन कुमार शामिल हैं । पुलिस ने जमुई जिले के खैरा थाना अंतर्गत गेपालपुर गांव में छापेमारी कर लूट की मोटरसाइकिल को बरामद किया हैं । वहीं लूट का नगद 3000 रूपये भी अपराधियों के पास से मिले हैं । पुलिस ने अपराधियों के पास से दो पिस्टल, गोली-2 ,मोबाइल -2 बरामद किया हैं । मालूम हो गिरफ्तार तीनों ने शीतला मंदिर के पास दारोगा मंजर आलम से लूट किया था और फरार हो गये थे। गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ पूर्व से तीन मामले अगमकुंआ थाने में दर्ज हैं ।
वहीं एसएसपी मनु महाराज को सूचना मिली की रूपसपुर थाने के रूकनपुरा में कई संदिग्ध जुटे है और किसी बड़ी लूट की योजना बना रहें हैं । एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने बीते मंगलवार की रात छापेमारी करते हुये 5 को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों में विटू कुमार ,श्रवण कुमार ,सोनू कुमार ,विक्की कुमार ,अनिल कुमार शामिल हैं । पुलिस ने लूट के एक मोटरसाइकिल सहित चोरी का 2 मोटरसाइकिल बरामद किया हैं । इसके साथ ही अपराधियों के पास से 2 पिस्टल एवं 3 जिंदा कारतूस बरामद किया गया हैं ।

Leave a Comment