भारत

बीजेपी 125 से 130 सीट जीतेगी, 17 को शपथ लूंगा : येदियुरप्पा

बीजेपी 125 से 130 सीट जीतेगी, 17 को शपथ लूंगा : येदियुरप्पा
BJP Will Win 125-130 Seats : BS Yeddyurappa’s Forecast And A Challenge

बेंगलुरु। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एक्जिट पोल पर किसी तरह की टिप्पणी करने से रविवार को इनकार किया लेकिन दावा किया कि उनकी पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत रही है और वही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह चार दशक से राजनीति में हैं। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने तीन बार राज्य के सभी क्षेत्रों का व्यापक दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने जनता के रुख को समझने का पूरा प्रयास किया था।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता व्यापक स्तर पर बदलाव चाहती है। जनता की इस नब्ज को वह पकड़ चुके हैं इसलिए उनका भरोसा है कि उनकी पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

भाजपा नेता ने दावा कि इस चुनाव में जनता दल एस के उम्मीदवार 24-25 सीटों पर जीत रहे हैं और कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा 70 सीट हासिल कर रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री सिद्दारामैया चांमुडेश्वरी और बादामी दोनों जगह से चुनाव हार रहे हैं।

एक सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और जद-एस के लिए सरकार के गठन की कोई संभावना नहीं है। भाजपा के बाहर से समर्थन लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को इसकी जरूरत ही नहीं होगी। येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें 101 फीसदी यकीन है कि वह 17 मई को नई सरकार का गठन कर देंगे।

एक्जिट पोल पर उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया लेकिन कहा कि आप लोग जानते हैं कि उत्तर प्रदेश विधान सभा के चुनाव में क्या हुआ था।

Article बीजेपी 125 से 130 सीट जीतेगी, 17 को शपथ लूंगा : येदियुरप्पा took from Sabguru News.

Leave a Comment