भारत

चुनाव से पहले चंदा वसूली: हजार रुपए देकर अमित शाह बोले- बेहतर भारत के लिए बीजेपी को दें दान

चुनाव से पहले चंदा वसूली: हजार रुपए देकर अमित शाह बोले- बेहतर भारत के लिए बीजेपी को दें दान

भारत की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी – भारतीय जनता पार्टी – ने लोगों से चंदा लेने के लिए एक अभियान शुरू किया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बेहतर भारत बनाने के लिए लोगों से पैसा दान करने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता और सत्यता का एक मजबूत समर्थक रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र में एक ईमानदार और पारदर्शी सरकार चल रही है।

“सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता आने के हमारे मूल्यों के अनुरूप, बीजेपी ने नामो ऐप के माध्यम से हमारे कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से थोड़ा चंदा मांगने की पहल शुरू की है। शाह ने कहा, आप 5 रुपये और 1,000 रुपये के बीच कोई भी राशि दान कर सकते हैं। उन्होंने स्वयं नरेंद्र मोदी ऐप के माध्यम से पार्टी को 1,000 रुपये का चंदा दिया और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से “सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता लाने के लिए” पहल में शामिल होने का अनुरोध किया।

लोग NaMo ऐप के माध्यम से 5 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये, 500 रुपये और 1000 रुपये चंदा कर सकते हैं।” आपका योगदान बीजेपी को समर्थन व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है। “यह न्यू इंडिया बनाने के लिए लाखों कार्यकर्ताओं के दृढ़ संकल्प को बढ़ाएगा।” यह मैसेज नामो ऐप पर पोस्ट किया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पार्टी फंड को 1000 रुपये दान दिए हैं और अभियान में थोड़ा योगदान करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से भी इसी तरह की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी 1,000 रुपये से अधिक चंदा स्वीकार नहीं करेगी।

चंदा अभियान पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 2019 में आम चुनाव से कुछ ही महीने पहले आया है। इस साल अप्रैल में दिल्ली स्थित थिंक टैंक एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें दावा किया गया कि बीजेपी भारत का सबसे अमीर थी 2016-17 में इसकी कुल 1,034.27 करोड़ रुपये की आय हुई। कांग्रेस दूसरे 225.36 करोड़ रुपए की आय के साथ दूसरे नंबर पर थी।

Leave a Comment