भारत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल पी शाही का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल पी शाही का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल.पी. शाही का शनिवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में निधन हो गया। वह 98 साल के थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शाही के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनकी कमी सबको खलेगी। तबियत बिगड़ने के बाद गुरुवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शाही का पार्थिव शरीर शाम को पटना लाया जाएगा और रविवार को उनका अंतिम संस्कार होगा। 98 वर्षीय एल पी शाही बिहार के दिग्गज कांग्रेसी नेता रह चुके थे। शाही सबसे पहले 1980 में बिहार विधानसभा में चुने गए थे, फिर 1984 में वे बिहार के मुजफ्फरपुर से सांसद बने थे जिसके बाद वे केंद्र में शिक्षा और संस्कृति मंत्री भी रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि उनकी सबको खलेगी। एल पी शाही के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष ने शोक जताते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस कार्यकारिणी समिति के सदस्य एल पी शाही की कमी कांग्रेस पार्टी में हम सबको खलेगी। मेरे विचार और प्रार्थना दुखद समय में उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Article कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल पी शाही का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment