भारत

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण शहीद औरंगजेब के घर पहुंचीं , परिजनों से की मुलाकात

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण शहीद औरंगजेब के घर पहुंचीं , परिजनों से की मुलाकात

बीते दिनों आतंकियों के द्वारा किडनैप कर मारे गए शहीद औरंगजेब के परिवार से मुलाकात करने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर पहुंचीं हैं. निर्मला ने यहां शहीद औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात की. इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी उनके परिवार से मुलाकात की थी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने से एक दिन पहले ही आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब को मार दिया था.

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा अगवा किए जाने के बाद मार दिए गए राइफलमैन औरंगजेब को पुंछ जिले के सलानी गांव में भारत समर्थक और पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच रविवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया था. गमगीन माहौल के बावजूद जवान के परिवार में देश सेवा का हौसला बना हुआ है.

कैसे हुई थी औरंगजेब की हत्या?
14 जून की सुबह औरंगजेब ईद मनाने के लिए अपने राजौरी में स्थित अपने गांव जा रहे थे. इसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था.

14 जून की शाम पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु नाम के एक गांव में बरामद किया था. उनके सिर और गर्दन पर गोलियां मारी गई थीं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक शहीद जवान की हत्या से पहले उन्हें टॉर्चर भी किया गया था.

Leave a Comment