दिल्ली

सुब्रतो कप के 59वां संस्करण में हिस्सा लेंगी 105 टीमें

Subroto Cup in 105 teams
Subroto Cup in 105 teams

नयी दिल्ली । देश में स्कूली स्तर पर श्रेष्ठता का प्रतीक सुब्रतो कप अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का 59वां संस्करण 25 अक्टूबर से राजधानी में शुरू होगा जिसमें नौ विदेशी टीमों सहित कुल 105 टीमें तीन वर्गों में हिस्सा लेंगी।

सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसायटी के उपाध्यक्ष और एयर फोर्स स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एयर मार्शल एचएन भागवत ने सोमवार रात यहां एक संवाददाता सम्मेलन में टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए बताया कि एक महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय टीमों की भागीदारी के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए इस बार भी नौ विदेशी टीमें हिस्सा लेंगी।

उन्होंने कहा कि विदेशी टीमों के खेलने से भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में भी उल्लेखनीय सुधार आएगा। विदेशी टीमों में नेपाल, बंगलादेश, इंडोनेशिया और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं। अफगानिस्तान की टीमें तीनों वर्गों में हिस्सा लेंगी।

उन्होंने बताया कि लड़कों के अंडर-14 और अंडर-17 तथा लड़कियों के अंडर-17 वर्ग में मुकाबले होंगे। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट से देश के उभरते खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा। लड़कों के अंडर-17 वर्ग में 39, लड़कियों के वर्ग में 30 और लड़कों के अंडर-14 वर्ग में 32 टीमें शामिल हैं।

टूर्नामेंट का उद्घाटन 25 अक्टूबर को डॉ अंबेडकर स्टेडियम में होगा। टूर्नामेंट के मैच अंबेडकर स्टेडियम के अलावा राजधानी के अन्य मैदानों पर भी खेले जाएंगे। लड़कों का अंडर-14 सब जूनियर टूर्नामेंट 25 अक्टूबर से दो नवम्बर तक, लड़कियों का अंडर-17 टूर्नामेंट एक से नौ नवम्बर तक और लड़कों का अंडर-17 टूर्नामेंट आठ से 20 नवम्बर तक खेला जाएगा।

Article सुब्रतो कप के 59वां संस्करण में हिस्सा लेंगी 105 टीमें took from Sabguru News.

Leave a Comment