दिल्ली

दिनेश कार्तिक 99 के फेर में फंसे, इंडिया ए को इंडिया बी से मिली हार

Dinesh Karthik stuck in 99th round, India A lost to India B
Dinesh Karthik stuck in 99th round, India A lost to India B

नयी दिल्ली । भारत की वनडे टीम से बाहर किये दिनेश कार्तिक ने फॉर्म में वापसी करते हुए 99 रन की शानदार पारी खेली लेकिन वह अपनी इंडिया ए टीम को इंडिया बी के हाथों मंगलवार को देवधर ट्रॉफी मुकाबले में हार से नहीं बचा पाए।

इंडिया बी ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए मुकाबले में 50 ओवर में आठ विकेट पर 261 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और इंडिया ए को 46.4 ओवर में 218 रन पर समेट दिया।

इंडिया ए की कप्तानी संभाल रहे विकेटकीपर कार्तिक ने 114 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 99 रन की शानदार पारी खेली लेकिन उनके टीम के 214 के स्कोर पर 44वें ओवर में आउट होने के बाद इंडिया ए की पारी 218 रन पर सिमट गयी। कार्तिक को लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। नदीम ने 10 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए ने अपने पांच विकेट मात्र 87 रन पर गंवा दिए थे। युवा सनसनी पृथ्वी शॉ सात, करुण नायर शून्य, अनमोलप्रीत सिंह 16, अंकित बावने तीन और क्रुणाल पांड्या 17 रन बनाकर आउट हुए।

कार्तिक और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। अश्विन ने 76 गेंदों पर 54 रन में पांच चौके लगाए। इस साझेदारी के टूटते ही इंडिया ए की उम्मीदें भी ध्वस्त हो गयीं। इंडिया ए ने अपने आखिरी पांच विकेट मात्र आठ रन जोड़कर गंवाए। लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने निचले क्रम के चार विकेट 48 रन देकर झटक लिए। तेज गेंदबाज वरुण आरोन को 45 रन पर दो विकेट मिले।

Article दिनेश कार्तिक 99 के फेर में फंसे, इंडिया ए को इंडिया बी से मिली हार took from Sabguru News.

Leave a Comment