दिल्ली

छात्रों की बढ़ीं मुश्किलें, सीबीएसई का ऐलान, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी दोबारा

छात्रों की बढ़ीं मुश्किलें, सीबीएसई का ऐलान, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी दोबारा

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि कि सीबीएसई ने बड़ी घोषणा करते हुए 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं दोबारा कराने का ऐलान किया है। एक्जाम्स में पूरी तरह की नष्पक्षता बरतने की दृष्टि से यह फैसला लिया गया है। जिसके तहत 10वी के गणित और 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षाएं दोबारा होंगी। ये दोनों एक्जाम्स किस तारीख को लिए जाएंगे। इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है। जल्द ही सीबीएसई इस बारे में नोटिफिकेशन जारी करेगा।

सीबीएसई ने अधिसूचना जारी कर इन दो पेपरों को फिर से कराने की घोषणा की
सीबीएसई ने बुधवार को बाकायदा अधिसूचना जारी कर इन दोनों पेपेरों को दोबारा कराने की घोषणा की। एक्जाम्स के लिए नई तारीखों की घोषणा एक हफ्ते के अंदर की जाने की संभावना है। इससे पहले ये दोनों परीक्षाएं 27 और 28 मार्च को संपन्न हुई थी। इन परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

परीक्षाओं में शुचिता बरकरार रखने के उद्देश्य से इन परीक्षाओं को कैंसिल कर फिर से कराने का ऐलान किया गया है। जिससे मेधावी छात्रों को किसी भी तरह का नुकसान न होने पाए।

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अकाउंटेसी के पेपर सेट-2 के लीक होने की पुष्टि की थी। हालांकि सीबीएसई ने इसे पूरी तरह से खारिज कर दिया था। सीबीएसई के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी रजिस्टर हुए हैं।

Article छात्रों की बढ़ीं मुश्किलें, सीबीएसई का ऐलान, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी दोबारा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment