दिल्ली

डेटा लीक मामले में बीजेपी ने राहुल को उन्हीं की भाषा में दिया जवाब

डेटा लीक मामले में बीजेपी ने राहुल को उन्हीं की भाषा में दिया जवाब

नई दिल्ली। डेटा लीक मामले में बीजेपी-कांग्रेस के बीच घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मुद्दे को लेकर दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपनी चरमसीमा पर पहुंच चुकी है। बीते रविवार राहुल गांधी ने बीजेपी के ऊपर नमो एप का डाटा विदेशी कंपनियों को लीक करने का आरोप लगाया था।
इसके जवाब में अब भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल के उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया है। मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘Hi! मेरा नाम राहुल गांधी है, मैं देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का अध्यक्ष हूं, जब आप हमारे आधिकारिक ऐप को साइन अप करेंगे तो हम आप से जुड़ा पूरा डाटा सिंगापुर के दोस्तों को दे देंगे’। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया है।

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना राम्या ने दिया जवाब
बीजेपी के अमित मालवीय के द्वारा लगाए गए आरोप का जवाब देते हुए कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना राम्या ने कहा है कि हम कांग्रेस ऐप के जरिए कोई भी निजी जानकारी नहीं मांगते हैं और ये बहुत पहले खत्म कर दिया गया है। राम्या ने दावा किया कि इसका इस्तेमाल सिर्फ सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए जाता था। उन्होंने कहा हम सदस्यता के लिए डाटा इकट्ठा करते हैं और ऐसा हमारी वेबसाइट Inc.in के जरिए किया जाता है, जो पूरी तरह सुरक्षित है।

राहुल ने लगाया था ये आरोप
इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया था कि हाय! मेरा नाम नरेंद्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे ऑफीशियल ऐप में साइनअप करते हैं तब मैं आपका सारा डाटा अमेरिकी कंपनियों को अपने दोस्तों को दे देता हूं। धन्यवाद मीडिया हमेशा की तरह आपने इस महत्वपूर्ण खबर को भी दबा दिया।

इस पूरे मामले की शुरुआत उस वक्त हुई जब यह खुलासा हुआ कि फेसबुक ने अपने यूजर्स की जानकारी कैंब्रिज एनालिटिका नाम की कंपनी को लीक की। जिसका भारत में राजनीतिक दलों ने इस्तेमाल किया।

इसके बाद से देश में डेटा लीक को लेकर विवाद छिड़ गया। देश में इस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से हैंडल किए जा रहे नमो ऐप को लेकर घमासान मचा हुआ है।

Article डेटा लीक मामले में बीजेपी ने राहुल को उन्हीं की भाषा में दिया जवाब took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment