दिल्ली

मीडिया को जनता की आवाज बनाएंगे : राज्यवर्धन सिंह राठौर

Rajyavardhan Singh Rathore Says Government Has No Plans To regulate news websites
Rajyavardhan Singh Rathore Says Government Has No Plans To regulate news websites

नई दिल्ली। सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मीडिया के आत्म विनियमन पर जोर देते हुए कहा कि मंत्रालय मीडिया को जनता की आवाज बनाने के लिए कार्य करेगा।

राठौर ने जुबिन ईरानी के स्थान पर सूचना प्रसारण मंत्रालय का राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में पदभार संभालते हुए कहा कि यह हमारे और उनके बीच का संघर्ष नहीं है, यह दो टीमें नहीं हैं। यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि मीडिया जनता की आवाज बने। चाहे प्रसार भारती हो अथवा निजी नेटवर्क या चैनल। हम इस दिशा में काम करेंगे।

राठौर ने ‘सरकार बनाम मीडिया’ की बहस के संबंध में सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री का इस बारे में स्पष्ट विचार है कि मीडिया हमारे देश में लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण स्तम्भ है और हमे आत्म विनियमन करना होगा।

मंत्रालय ने पिछले महीने न्यूज पोर्ट्लस और मीडिया वेबसाइटस के नियमन के लिए एक समिति गठित करने का आदेश दिया था। इस पर राठौर ने कहा कि सरकार की न्यूज पोर्ट्लस और मीडिया वेबसाइटस के नियमन की कोई योजना नहीं है। मुझे लगता है कि आपने इसे गलत समझ लिया।

राठौर ने कहा कि सरकार मीडिया के आत्म विनियमन में विश्वास रखती है। प्रसार भारती को सशक्त किया जाएगा और बेहतर व सूचनात्मक कार्यक्रमों को उच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार पिछले चार वर्षों में देश की जनता के साथ द्विपक्षीय संचार स्थापित करने में कामयाब रही है। हम इसे जारी रखेंगे। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। हम उम्मीद करते हैं कि लोग जिम्मेदारी के साथ अपने विचार रखेंगे।

Article मीडिया को जनता की आवाज बनाएंगे : राज्यवर्धन सिंह राठौर took from Sabguru News.

Leave a Comment