दिल्ली

पेपर लीक मामला : ‘आप’ ने बीजेपी को घेरा, कहा – प्रधानमंत्री परीक्षा पर सिर्फ बड़े बड़े भाषण देते हैं…

प्रश्नपत्रों के लीक

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 12वीं कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा लीक होने के मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं, अब इस मुद्दे पर दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने देश भर में विभिन्न प्रश्नपत्रों के लीक होने तथा चुनाव आयोग से पहले कर्नाटक विधानसभा की मतदान दिनांक की घोषणा करने के लिए नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की आलोचना की। आप ने इन मामलों को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है।

आप की अल्का लांबा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

विधानसभा में प्रश्नपत्र लीक का मुद्दा उठाते हुए आप की अल्का लांबा ने कहा, प्रधानमंत्री परीक्षा पर छात्रों को बड़े बड़े भाषण देते हैं लेकिन छात्रों को दोबारा परीक्षा देनी पड़ रही है। उन्होंने कहा, केंद्र को इस पर जबाव देना होगा। शिक्षा विभाग संभालने वाले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी सरकार लीकेज सरकार बन गई है।

इस तरह के मामले का खुलासा पहली बार हुआ है

उन्होंने कहा, पहले एसएससी, अब सीबीएसई, उन्होंने चुनाव आयोग की आधिकारिक घोषणा से पहले मतदान तिथि भी लीक कर दी। उन्होंने कहा, मैं सीबीएसई की क्षमता पर प्रश्न नहीं कर रहा लेकिन हालिया मामला दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह के मामले का खुलासा पहली बार हुआ है। यह पहले भी जरूर हुआ होगा. बस उसका खुलासा नहीं हो सका।

सीबीएसई ने लीक हुए प्रश्नपत्रों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है

(सीबीएसई) ने 12वीं के अर्थशास्त्र और 10वीं के गणित के लीक हुए प्रश्नपत्रों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है। मामले की जांच दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आईटी सेल प्रमुख द्वारा चुनाव आयोग से पहले ही मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के मतदान की दिनांक की घोषणा करने पर भी भाजपा विवादों के घेरे में आ गई थी।

Article पेपर लीक मामला : ‘आप’ ने बीजेपी को घेरा, कहा – प्रधानमंत्री परीक्षा पर सिर्फ बड़े बड़े भाषण देते हैं… took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment