दिल्ली

मिशन 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी को घेरने की तैयारी शुरु, ममता बनर्जी दिल्ली पुहंची

मिशन 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी को घेरने की तैयारी शुरु, ममता बनर्जी दिल्ली पुहंची

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनावों में अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। केंद्र में स्थापित मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष इस बार गठबंधन की राजनीति पर जोर दे रहा है। पिछले दिनों यूपी के उपचुनावों में सपा-बसपा ने हाथ मिलाकर भाजपा को कड़ी शिकस्त दी थी। इसी फार्मूले पर आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से अपने चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। यहां वह अपने सांसदों के अलावा कई बड़े विपक्षी दल के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी। इन नेताओं में शरद पवार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी के नाम शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
अपने इस दौरे पर ममता बनर्जी जेडीयू के पूर्व संयोजक शरद यादव से भी मिलेंगी। साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के अलावा टीडीपी और शिवसेना नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

हालांकि सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर उन्होंने पिक्चर क्लीयर नहीं की है। सोमवार को दिल्ली के लिए निकलते वक्त उन्होंने कहा था, वह अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें ठीक होने दीजिए, मैं उन्हें परेशान नहीं करना चाहतीं।

हाल ही में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के चुनावों में भाजपा को मिली हार के बाद विपक्ष तेजी से एकजुट हुआ है। ममता ने हाल ही में टीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम से मुलाकात से की थी। दोनों नेताओं के बीच आगामी चुनाव में बीजेपी की अगुआई वाली सरकार को घेरने के लिए एक फेडरल फ्रंट बनाने पर बात हुई थी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज ही 19 विपक्षी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया है। पवार की डिनर पॉलिटिक्स को भी विपक्षी एकजुटता के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Article मिशन 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी को घेरने की तैयारी शुरु, ममता बनर्जी दिल्ली पुहंची took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment