दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे राजनाथ सिंह, कश्मीर पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे राजनाथ सिंह, कश्मीर पर होगी बात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे राजनाथ सिंह, कश्मीर पर होगी बात

नयी दिल्ली | जम्मू-कश्मीर में ‘रमजान संघर्ष विराम’ पर निर्णय को लेकर चल रही सरकार की कवायद के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर उन्हें कश्मीर की मौजूदा स्थिति की जानकारी देंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गत 16 मई को सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान अभियान न चलाने के निर्देश दिये थे और यह अवधि कल ईद के बाद पूरी हो जायेगी। सरकार को इसे आगे बढ़ाने या न बढ़ाने के बारे में निर्णय लेना है और पिछले कुछ दिनों से उच्च स्तरीय बैठकों में इसे लेकर कवायद चल रही है।

सिंह मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री को सेना के जवान औरंगजेब की आतंकवादियों द्वारा हत्या तथा पत्रकार शुजात हुसैन की हत्या के बाद घाटी में उत्पन्न स्थित से अवगत करायेंगे।

सूत्रों के अनुसार सरकार ईद के दिन या उसके तुरंत बाद “रमजान संघर्ष विराम” के बारे में घोषणा कर सकती है। इस बारे में निर्णय लेते समय आगामी 28 जून से शुरू होने वाली पवित्र अमरनाथ यात्रा को भी ध्यान में रखा जायेगा। यात्रा के दौरान किये जाने वाले इंतजामों के बारे में भी पिछली कई बैठकों में विचार-विमर्श किया गया है और इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र की इस पहल के शुरू में अच्छे परिणाम सामने आये थे और खुद गृह मंत्री ने कहा था कि रमजान के दौरान संघर्ष विराम रोकने के सरकार के निर्णय का अच्छा असर हुआ है।

Article प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे राजनाथ सिंह, कश्मीर पर होगी बात took from Sabguru News.

Leave a Comment