दिल्ली

महात्मा गांधी की हत्या की नए सिरे से जांच संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

महात्मा गांधी की हत्या

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को महात्मा गांधी की हत्या की नए सिरे से जांच की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने पंकज फडनिस की याचिका को खारिज कर दिया। फडनिस ने अपनी याचिका में नई सामग्री के आधार पर महात्मा गांधी की हत्या की दोबारा जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि यह नई सामग्री पहले मौजूद नहीं थी।

महात्मा गांधी की हत्या की फिर से जांच का समर्थन नहीं किया

न्याय मित्र अमरिंदर शरण जिन्होंने फडनिस द्वारा पेश की गई सामग्री की जांच की थी, उन्होंने भी महात्मा गांधी की हत्या की फिर से जांच का समर्थन नहीं किया। वरिष्ठ वकील शरण को अदालत द्वारा न्याय मित्र नियुक्त किया गया था व उन्हें याचिकाकर्ता फडनिस द्वारा पेश की गई सामग्री की जांच कर राय देने को कहा गया था। 30 जनवरी 1948 को दिल्ली के बिड़ला हाउस में महात्मा गांधी की हत्या हुई थी।

अमरेन्द्र शरण को न्याय मित्र नियुक्त किया था

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल और सीनियर वकील अमरेन्द्र शरण को न्याय मित्र नियुक्त किया था। इस याचिका में गांधी हत्याकांड में ‘तीन बुलेट की कहानी’ पर प्रश्न चिह्न लगाने के साथ यह सवाल भी उठाया गया था कि क्या नाथूराम गोडसे के अलावा किसी अन्य व्यक्ति ने चौथी बुलेट भी दागी थी?

Article महात्मा गांधी की हत्या की नए सिरे से जांच संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment