भारत

टीडीपी के बाद जीजेएम ने छोड़ा बीजेपी का साथ

टीडीपी के बाद जीजेएम ने छोड़ा बीजेपी का साथ
नई दिल्ली। केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने शनिवार को छोड़ दिया है। इस महीने एनडीए छोड़ने वाली यह दूसरी पार्टी है। इससे पहले टीडीपी ने भी इसी महीने एनडीए छोड़ दिया था और बीजेपी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था।
बीजेपी पर लगाया ये आरोप 
जीजीएम के नेता एल एम लामा ने शनिवार को एनडीए छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का बीजेपी और एनडीए से कोई नाता नहीं रहा। उन्होंने गोरखा लोगों को धोखा देने का आरोप बीजेपी पर लगाया है।
बीजेपी की नीयत पर से पर्दा… 
माना जा रहा है कि जीजेएम ने पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष के बयान से आहत होकर एनडीए छोड़ने का फैसला किया है। लामा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा करते थे कि गोरखा लोगों का जो सपना है वो हमारा सपना है लेकिन दिलीप घोष के बयान ने पीएम के इस बयान और बीजेपी की नीयत पर से पर्दा उठा दिया है।
घोष ने दिया था यह बयान
दिलीप घोष ने हाल ही में कहा है कि गोरखा जमनुक्ति मोर्चा से बीजेपी का सिर्फ चुनावी गठबंधन है। इसके अलावा इस पार्टी से किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर कोई समझौता नहीं हुआ है। लामा के मुताबिक दिलीप घोष के इस बयान से गोरखा समुदाय अपने को ठगा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग ना तो गोरखा की समस्याओं के प्रति संवेदनशील हैं और ना ही सजग।

Article टीडीपी के बाद जीजेएम ने छोड़ा बीजेपी का साथ took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment