गुजरात

गुजरात सरकार पारदर्शी और संवेदनशील है: रूपाणी

गुजरात सरकार पारदर्शी और संवेदनशील है: रूपाणी

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज यहां गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा वरिष्ठ लिपिक, म्युनिसिपल लेखाकार और उप लेखाकार के रूप में चयनित 1054 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कहा कि गुजरात सरकार की कर्मयोगी और सुशासन की जो छवि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में एक मॉडल के रूप में स्थापित की है, उसे वे अपने कर्तव्य भाव से और भी उजागर करें।

उन्होंने कहा कि यह सरकार पारदर्शी और संवेदनशील है, जिसकी अनुभूति सामान्य से सामान्य नागरिक को भी हो रही है। राज्य सेवा के साढ़े चार लाख से अधिक कर्मचारी, मंत्रिपरिषद और पदाधिकारियों सहित समग्र सरकार पीड़ित, शोषित, वंचित और कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति को सहायक बनने के लक्ष्य के साथ कार्यरत है।

युवाओं से उन्होंने कहा कि अपना काम और समस्या लेकर आपके पास आने वाले याचक में स्वयं को रखकर उनकी समस्या का सुचारु निवारण करने का जवाब देह दायित्व आपको भी निभाना है। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार के सचिवालय से लेकर तहसील स्तर तक के कर्मयोगियों के वार्षिक कार्य मूल्यांकन के लिए बायोमीट्रिक्स और डैश बोर्ड जैसी आईटी टेक्नोलॉजी आधारित पैरामीटर्स विकसित करने की मंशा जतायी।

इस संदर्भ में उन्होंने नवनियुक्त युवा उम्मीदवारों से अनुरोध करते हुए कहा कि सरकारी नौकरी मिलने पर स्थिरता और सुरक्षा का भाव जरूर आता है, लेकिन आप कार्य को टालने का भाव कभी पनपने नहीं देना। प्रौद्योगिकी की जानकार युवा पीढ़ी अब बड़े पैमाने पर राज्य सरकार की सेवा से जुड़ रही है, ऐसे में उनके ज्ञान-कौशल से प्रशासनिक मोड को नयी ऊंचाई पर ले जाने का संकल्प करने की उन्होंने युवाओं को सीख दी।

Article गुजरात सरकार पारदर्शी और संवेदनशील है: रूपाणी took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment