भारत

गुजरात: दो भ्रूण जांच मामलों में दो चिकित्सकों सहित तीन गिरफ्तार

Gujarat Three arrested including two doctors in two embryo investigations case
Gujarat Three arrested including two doctors in two embryo investigations case

राजस्थान। हमारे देश में लिंगानुपात कम होने के बावजूद लोग भ्रूण हत्या जैसा घिनोना पाप करते हे। गुजरात में तो लिंगानुपात की ओर भी बुरी हालत हे। फिर भी लोगो के साथ-साथ डॉक्टर्स भी अपने कर्तव्य से मुँह मोड़ रहे हे। अगर ऐसा चलता रहा तो आगे गुजरात में लिंगानुपात ओर भी कम हो जायगा।

जयपुर,राजस्थान की PCPNDT प्रकोष्ठ की टीमों ने गुजराज में माहीसागर जिले के संतरामपुर कस्बे में आज दो भ्रूण लिंग परीक्षण मामलों में दो चिकित्सकों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि गुजरात के संतरामपुर में संचालित श्रृद्धा हाॅस्पिटल में की गयी डिकाय कार्यवाही में हाॅस्पिटल संचालक (एमडी स्त्री रोग विशेषज्ञ) डाॅ. भरत भाई कुबेर पटेल, को राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने अवैध भ्रूण लिंग जांच करते गिरफ्तार किया।

श्री जैन ने बताया कि इसी तरह संतरामपुर में ही पीसीपीएनडीटी की दूसरी टीम ने काॅलेज रोड स्थित जीवनदीप हाॅस्पिटल में डिकाॅय कार्यवाही करते हुए एमडी स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅ. जाबरा भाई पादरिया एवं उसकी पत्नी एवं सहयोगी कमला बेन को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों के पास से डिकॉय कार्यवाही के तहत दिये गये हूबहू-नम्बर के नोट बरामद कर लिये गये।

उन्हाेंने बताया कि ‘डाटर्स आॅर प्रीशियस‘ के डेप रक्षक द्वारा गुजरात-राजस्थान सीमा क्षेत्रों से भ्रूण लिंग जांच कराने के लिए गर्भवती महिलाओं को गुजरात ले जाया जाने की सूचना मिल रही थी। इसके बाद बांसवाड़ा आदि क्षेत्रों में राज्यस्तर से डिकाॅय टीमें गठित कर एक ही दिन में एक ही कस्बे में एक साथ दो डिकाॅय कार्यवाही करके इन तीनों आरोपियों को धर दबोचा गया।

Article गुजरात: दो भ्रूण जांच मामलों में दो चिकित्सकों सहित तीन गिरफ्तार took from Sabguru News.

Leave a Comment