भारत

JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित, पंचकूला रीजन के प्रणव गोयल ने किया टॉप

JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित, पंचकूला रीजन के प्रणव गोयल ने किया टॉप

नई दिल्ली। आईआईटी कानपुर ने रविवार को JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कैंडिडेट जेईई एडवांस (एडवांस्ड) का रिजल्ट देखने के लिए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। आईआईटी कानपुर ने JEE Advanced के नतीजे अपनी वेबसाइट jeeadv.ac.in. पर जारी किये हैं। इस परीक्षा में पंचकूला रीजन के प्रणव गोयल ने 360 में से 337 अंक लाकर पहला स्थान हासिल किया है।

इसके अलावा साहिल कोटा रीजन से साहिल जैन और दिल्ली रीजन से कैलाश गुप्ता ने क्रमश: सेकेंड और थर्ज रैंक हासिल किया है। वहीं मीनल परख फीमेल टॉपर हैं और उन्होंने देश भर में 6ठी रैंक हासिल की है। उन्हें 360 में से 318 अंक मिले हैं साथ ही कैंडिडेट के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर उसके व्यक्तिगत रिजल्ट के नोटिफिकेशन भी भेजे जा चुके हैं। बता दें कि सभी आईआईटी में बैचलर, इंटीग्रेटेड मास्टर और ड्यूल डिग्री प्रोग्राम (10+2 स्तर पर प्रवेश) में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश बोर्ड (जेएबी) 2018 के मार्गदर्शन में आईआईटी द्वारा JEE Advanced की परीक्षा आयोजित की जाती है।

Article JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित, पंचकूला रीजन के प्रणव गोयल ने किया टॉप took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment