भारत

कर्नाटक चुनाव : गुस्साए मतदाताओं ने किया मल्लिकार्जुन खडगे का घेराव

कर्नाटक चुनाव : गुस्साए मतदाताओं ने किया मल्लिकार्जुन खडगे का घेराव

कलबुर्गी। कर्नाटक में कलबुर्गी के बासवनगर में महिलाओं और बुजुर्गों समेत मतदाताओं के एक समूह ने पेयजल, सड़काें और बसों की सुविधा की मांग को लेकर लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे का अाज घेराव किया।

खडगे जब मतदान के लिए मतदान केंद्र पहुंचे, मतदाताओं ने उनका घेराव किया। उनके वोट देकर बाहर आने के बाद भी नाराज लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्हाेंने  खडगे पर स्वच्छ पेयजल और अच्छी सड़कें उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया।

अचानक हुए इस विरोध-प्रदर्शन से सकते में आए वरिष्ठ नेता ने प्रदर्शनकारियों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह राज्य सरकार के समक्ष निजी तौर पर इस मसले काे उठाएंगे और चुनाव के बाद इस समस्या का समाधान निकालेंगे।

कलाबुर्गी से मिली रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे के मतदान के लिए भावनगर के मतदान केंद्र पहुंचने पर कुछ मतदाताओं ने आधारभूत सुविधाओं जैसे पेयजल की मांग को लेकर उनको घेर लिया। खडगे के त्वरित कार्रवाई के आश्वासन के बाद ही उनको जाने दिया गया।

मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने मैसुरु जिले के सिद्दारामनहुंदी गांव में मतदान किया और राज्य में एक बार फिर से कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने का विश्वास व्यक्त किया है।

सिद्दारमैया ने पत्रकारों से कहा कि वर्ष 2013 के चुनाव में हमने 224 विधानसभा सीटों में 122 सीटें जीती थी। इस बार हम और ज्यादा सीटें जीतेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने इस बार का विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा है और जीत के बाद वह एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

सिद्दारामैया ने आरोप लगाया कि जनता दल (सेक्युलर) ने चामुण्डेश्वरी क्षेत्र में धन बांटा है। यहां से उनके खिलाफ जनता दल (सेक्युलर) के जी टी देवेगौड़ा चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जी टी देवेगौड़ा कहते हैं कि वह सहकारी समिति में सचिव हैं तो इतना पैसा कहां से आया।

सिद्दारामैया ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि भाजपा ने जनता दल (सेक्युलर) को लाभ पहुंचाने के यहां कमजोर उम्मीदवार उतारा है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उत्तर कर्नाटक के बादामी विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Article कर्नाटक चुनाव : गुस्साए मतदाताओं ने किया मल्लिकार्जुन खडगे का घेराव took from Sabguru News.

Leave a Comment