महाराष्ट्र

अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आएगी आलिया भट्ट

अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आएगी आलिया भट्ट
अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आएगी आलिया भट्ट

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट सिल्वर स्क्रीन पर कवयित्री अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आ सकती है। बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार संजय लीला भंसाली साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम के जीवन पर फिल्म गुस्ताखियां बनाने जा रहे हैं।अभिषेक बच्चन का नाम इस फिल्म में साहिर के किरदार के लिए तय कर लिया गया है।

वहीं आलिया भट्ट साहिर की प्रेमिका अमृता प्रीतम का रोल निभाती नजर आ सकती है। संजय लीला भंसाली ने कहा , “आलिया भट्ट अब मेच्योर हो चुकी हैं। इस उम्र में ऐसा कॉन्फिंडेंस उनके आने वाले शानदार करियर की नींव रखेगा। उनके साथ काम करके मुझे मजा आएगा। आलिया ने एक बार संजय की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। वह फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी के बचपन का रोल करने वाली थीं, लेकिन ऑडशिन में भंसाली ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। फिल्म ‘गुस्ताखियां’ की शूटिंग जल्द ही शुरू की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि चालीस के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे। कॉलेज के कार्यक्रमों मे साहिर अपने रचित गजलों और नज्मों को पढ़कर सुनाया करते थे औरउन दिनों अमृता प्रीतम उनकी गजलों और नज्मों की मुरीद हो गयी थी और उनसे प्यार करने लगी थी । कुछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निष्काषित कर दिये गये। इसका कारण यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के रिश्ते पर एतराज था क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी और साथ ही एक वजह यह भी थी कि उन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नही थी और इसके बाद साहिर.अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गयी।

Article अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आएगी आलिया भट्ट took from Sabguru News.

Leave a Comment