महाराष्ट्र

राज ठाकरे ने अपने कार्टून से उड़ाई अमित शाह की खिल्ली

राज ठाकरे ने अपने कार्टून से उड़ाई अमित शाह की खिल्ली

मुंबई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बांद्रा के रंगशारदा हाल में पार्टी पदाधिकारियों को गुरूमंत्र देने के बाद फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, उद्योगपति रतन टाटा से मुलाकात की। परंतु मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने कार्टून के माध्यम से शाह के दौरे की खिल्ली उड़ाई है। राज का यह कार्टून प्रदेश की सियासत में चर्चा का विषय बना हुआ है।

राज के कार्टून में शाह के हाथ में बड़ी सूची नजर आ रही है, जिसमें नामी-गिरामी हस्तियों के नाम हैं। परंतु भाजपा कार्यकर्ता शाह की ओर बड़ी उम्मीद के साथ देख रहा है। शाह लंबी सूची पढ़ने में व्यस्त हैं, उनकी नजर पार्टी कार्यकर्ता पर नहीं पड़ रही है। शाह के हाथ में नजर आ रही सूची में माधुरी, लता मंगेशकर, कपिल देव, उद्धव ठाकरे, मिल्खा सिंह का नाम है। व्यंगचित्र के माध्यम से राज ने दिखाने की कोशिश की है कि नामचीन लोगों से मिलने के लिए शाह उत्सुक हैं जबकि सामान्य कार्यकर्ताओं के लिए उनके पास समय नहीं है। चर्चा है कि शाह ने माधुरी दीक्षित को राज्यसभा सदस्य की ऑफर दी है।

राज ठाकरे ने कार्टून जारी करके अमित शाह पर तंज कसे हैं। राज ने अपने कार्टून के जरिए संदेश दिया है मौजूदा समय में शाह ‘संपर्क फॉर समर्थन’ के माध्यम से देश के एक लाख लोगों से मुलाकात करनेवाले हैं। शाह को जिनसे मिलना है, उसकी लंबी सूची उनके पास है। परंतु शाह के ‘बकेट लिस्ट, में भाजपा कार्यकर्ताओं का कहीं स्थान नहीं है। शाह अपनी सूची की बकेट लिस्ट देखने में व्यस्त हैं, जबकि भाजपा कार्यकर्ता दुर्लक्षित हो रहें हैं। अमित शाह देर शाम शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे और स्वरकोकिला लता मंगेशकर से भी मिलनेवाले हैं। उद्धव के आवास मातोश्री में होनेवाली इस मुलाकात के लिए शाह की मेजबानी के लिए खास गुजराती व्यंजनों का इंतजाम किया गया है।

Leave a Comment