महाराष्ट्र

एंथनी बोर्डेन भारतीय रेसिपी जानने के लिए उत्सुक रहते थे: विकास खन्ना

एंथनी बोर्डेन भारतीय रेसिपी जानने के लिए उत्सुक रहते थे: विकास खन्ना

मुंबई। शेफ विकास खन्ना का कहना है कि मशहूर शेफ एंथनी बोर्डेन ने भारतीय शाकाहारी भोजन के लिए लोगों के दिलों में प्यार जगाया था और वह भारतीय रेसिपी जानने के लिए उत्सुक रहते थे। विकास खन्ना दिवंगत अमेरिकी स्टार शेफ को अपना हीरो मानते थे। एंथनी बोर्डेन शुक्रवार को पेरिस में मृत पाए गए थे। उन्हें याद करते हुए विकास ने कहा, हमने कई बार साथ में काम किया। मुझे बहुत दुख हुआ है। एंथनी मेरे हीरो थे। मुझे उनसे जुड़ने का अवसर मिला। उन्हें शाकाहारी खाने से नफरत थी।

मैंने उन्हें बताया कि जब तक वे भारत नहीं आते, उन्हें शाकाहारी भोजन का असली सुख नहीं मिलेगा। विकास और एंथनी की पहली मुलाकात न्यूयार्क में उनके रेस्तरां पूर्णिमा में आमों से बने व्यंजनों के स्वाद का परीक्षण करने के दौरान हुई थी। उन्होंने कहा, तब मुझे उनसे बात करने का अवसर नहीं मिला। दूसरी मुलाकात में रूबिन संग्रहालय में मैंने उनके लिए खाना पकाया। मैंने उन्हें बताया कि मैं हिमालयी भोजन पर बड़े पैमाने पर शोध कर रहा हूं और होली किचेंस वृत्तचित्र बना रहा हूं। उन्होंने मुझसे सिर्फ एक बात कही, अपनी क्षमताओं को बढ़ाते रहो।

Article एंथनी बोर्डेन भारतीय रेसिपी जानने के लिए उत्सुक रहते थे: विकास खन्ना took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment