महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 6 वर्षीय अनैशा पिंकेश नाहर को बधाई दी

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 6 वर्षीय अनैशा पिंकेश नाहर को बधाई दी

महाराष्ट्र। अंडर -7 स्टेट शतरंज चैम्पियनशिप टूर्नामेंट की लड़कियों के श्रेणी में 7 पर 7 के स्थान पर एक पूर्ण स्कोर हासिल करके इस साल एक बार फिर से विबग्योर हाई स्कूल की मुंबई शहर की लड़की प्रतिभाशाली अनैशा पिंकेश नाहर ने हमें गर्व महसूस कराया हैं। एमेचर शतरंज एसोसिएशन, कोल्हापुर में आयोजित किया गया था। चैंपियनशिप 24 मई से 27 मई 2018 तक आयोजित की गई थी और अनैशा ने अपनी इच्छा और प्रतिभा से अपनी शानदार शैली में चैम्पियनशिप खिताब जीता था, इस साल उसने चैंपियनशिप जीतने के लिए काफी मेहनत की थी।

पिछले साल अनैशा नाहर ने लगातार जीतकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को प्रभावित किया था और किसानों के राहत कोष (मुख्यमंत्री द्वारा योजना) में उनके पुरस्कार राशि का योगदान देकर बहुत समझदारी दिखाई। इस साल उन्होंने अपने पहले पुरस्कार राशि और पिछले एक साल में 34 वें सिंगापुर राष्ट्रों में 1 वें स्थान पर आने वाले सभी पुरस्कारों के साथ-साथ पिछले 1 साल में हमारे माननीय मुख्यमंत्री के महान कारण के लिए अर्जित एक और टूर्नामेंट पुरस्कार राशि के साथ सभी पुरस्कार भी दिए। इतनी निविदा उम्र में, अनैशा बड़ी और बुद्धिमान सोच रखती है और निश्चित रूप से साबित करती है कि वह जो करती है वह उसमे सबसे माहिर है। पिछले साल की तरह, उसने फिर से अपने पुरस्कार राशि को किसानों के राहत निधि की ओर अपने टूर्नामेंट से धन का योगदान दिया है, जिससे हम सभी को इस तरह के परिपक्व भाव के साथ फिर से गर्व है।

खेल कूद के उम्र में यह ६ साल की बच्ची काफी बड़े काम कर रही हैं. उन्होंने वास्तव में इस तरह की निविदा उम्र में अपने सभी 7 विरोधियों द्वारा नामुमकिन होने के कारण चैंपियनशिप जीतकर एक ऐतिहासिक क्षण बनाया है। अपने आने वाले राष्ट्र शतरंज चैम्पियनशिप के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही है – दुनिया भर में 7 और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के तहत जीतने का मैं बना चुकी हैं अनैशा।

Leave a Comment