महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में किसानों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

महाराष्ट्र में किसानों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

मुंबई। महाराष्ट्र में फिर किसानों ने सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की है। महाराष्ट्र में फसल का सही मूल्य ना मिल पाने और हाइवे निर्माण के लिए अधिगृहित भूमि का कम मुआवजा मिलने से नाराज किसानों ने अब राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की अनुमति देने की मांग की है। हालांकि अब तक इस पत्र के विषय में सरकार ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। महाराष्ट्र के बुलधाना में सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे 91 किसानों ने राज्यपाल विद्यासागर राव को लिखे एक पत्र में उन्हें इच्छामृत्यु की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

किसानों का आरोप है कि उन्हें उनकी फसलों का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। इसके अलावा किसानों ने पत्र में यह आरोप भी लगाया है कि जिस जमीन को सरकार ने हाइवे बनाने के नाम पर अधिगृहित किया था, उसके लिए उन्हें पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया गया है। सोमवार को किसानों के राज्यपाल को संबोधित इस पत्र को राजभवन भेजा गया है, हालांकि सरकार की ओर से अब तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

बता दें कि इससे पूर्व भी महाराष्ट्र में किसानों के मुद्दों पर काफी बड़े स्तर पर आंदोलन किये जा चुके हैं। अभी कुछ दिनों पू्र्व ही राज्य के करीब 30 हजार किसानों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर नासिक से मुंबई तक एक विशाल पदयात्रा निकाली गई थी। इस पदयात्रा के मुंबई पहुंचने के बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसानों की कई मांगों को स्वीकार करते हुए उनके प्रदर्शनों को समाप्त कराया था।

Article महाराष्ट्र में किसानों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment